Qualifier 2, CSK vs DC: यह खास रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी का कर रहा है इंतजार...

Updated: 10 May 2019 11:09 IST

Qualifier 2, CSK vs DC: चेन्‍नई (की टीम मैच जीते और धोनी यह रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे तो यह बात टीम के फैंस के लिए 'सोने पर सुहागा'. जैसी होगी. धोनी (MS Dhoni) इस मैच में आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक शिकार का रिकॉर्ड अपने नाम पर कर सकते हैं.

MS Dhoni could break this record in Qualifier 2 against DC
Qualifier 2, CSK vs DC: आईपीएल में MS Dhoni अब तक 129 'शिकार' कर चुके हैं

विशाखाापट्टनम:

Qualifier 2, CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन(IPL 2019) अंतिम पड़ाव पर पहुंचने वाला है. टूर्नामेंट के अंतर्गत शुक्रवार को क्‍वालिफायर-2 (Qualifier 2) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का सामना दिल्‍ली कैपिटल्‍स (CSK vs DC)से होगा. मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसे फाइनल में 12 मई को मुंबई इंडियंस से मुकाबला करना होगा. क्‍वालिफायर-2 में आज चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. चेन्‍नई (Chennai Super Kings) की टीम मैच जीते और धोनी यह रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे तो यह बात टीम के फैंस के लिए 'सोने पर सुहागा'. जैसी होगी. धोनी इस मैच में आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक शिकार का रिकॉर्ड अपने नाम पर कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें तीन शिकार (कैच या स्‍टंपिंग) की जरूरत है.

आश्‍चर्यजनक रूप से यह रिकॉर्ड इस समय दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)के नाम पर है. कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में 167 मैचों में अब तक 131 शिकार कर चुके हैं, धोनी इस मामले में 129 शिकार के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल में अब तक कई टीमों का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. उन्‍होंने अब तक मुंबई इंडियंस, आरसीबी, गुजरात लायंस, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब का प्रतिनिधित्‍व किया है. मौजूदा सीजन में वे कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders)के कप्‍तान थे.

धोनी ने आईपीएल में अब तक 182 मैच खेलकर 129 शिकार किए हैं. वे इस सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम के कप्‍तान हैं. माही हर समय चेन्‍नई की टीम की ओर से ही खेले हैं. हां...जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को विभिन्‍न्‍न आरोपों को को लेकर राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ दो सीजन के लिए सस्‍पेंड किया गया था तब वे पुणे सुपरजाइंट्स का हिस्‍सा थे.

आज के क्‍वालिफायर-2 की बात करें तो धोनी (MS Dhoni) की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मुकाबले कुछ मजबूत माना जा रहा है. इसका कारण यह है कि CSK की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं. दूसरी ओर, दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम में युवा खिलाड़ि‍यों की भरमार है. हालांकि ये खिलाड़ी प्रतिभावान हैं लेकिन ऐसा कई बार देखने के आया है कि दबाव में क्षणों में टीम की बल्‍लेबाजी बिखर जाती है.

वीडियो: किंग्‍स XI ने अपने आखिरी मैच में चेन्‍नई के किंग्‍स को दी मात

Comments
हाईलाइट्स
  • आईपीएल में अब तक कर चुके हैं 129 शिकार
  • दिनेश कार्तिक के रिकॉर्ड से हैं तीन शिकार दूर
  • क्‍वालिफायर-2 में क्‍या यह रिकॉर्ड बना पाएंगे?
संबंधित खबरें
क्र‍िकेट में वापसी के सवाल पर MS Dhoni बोले,
क्र‍िकेट में वापसी के सवाल पर MS Dhoni बोले, 'जनवरी तक मत पूछो'
क्‍या MS Dhoni टी20 वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में होंगे, कोच Ravi Shastri ने द‍िया यह जवाब...
क्‍या MS Dhoni टी20 वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में होंगे, कोच Ravi Shastri ने द‍िया यह जवाब...
गौतम गंभीर का बड़ा खुलासा, एमएस धोनी के कारण 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक नहीं बना सके
गौतम गंभीर का बड़ा खुलासा, एमएस धोनी के कारण 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक नहीं बना सके
IND vs BAN 1st Test: ये शानदार रिकॉर्ड बने जीत में,  Virat Kohli ने  MS Dhoni को पीछे छोड़ा
IND vs BAN 1st Test: ये शानदार रिकॉर्ड बने जीत में, Virat Kohli ने MS Dhoni को पीछे छोड़ा
MS Dhoni ने की नेट्स में वापसी, जेएससीए स्टेडियम में किया अभ्यास
MS Dhoni ने की नेट्स में वापसी, जेएससीए स्टेडियम में किया अभ्यास
Advertisement