MI vs CSK, IPL Final: बूम-बूम बुमराह...जसप्रीत बुमराह ने बॉलिंग ही नहीं, व्‍यवहार से भी जीते दिल, तारीफ में यह बोले फैंस...

Updated: 13 May 2019 12:07 IST

Jasprit Bumrah: ऐसे समय जब आखिरी के ओवर्स में लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पंड्या की गेंदों की पिटाई के कारण मुंबई की टीम काफी दबाव में थी, बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी बॉलिंग से बड़ा फर्क पैदा किया.

MI vs CSK, IPL Final: Jasprit Bumrah wins hearts with his gesture also
MI vs CSK, IPL Final: फाइनल में Jasprit Bumrah ने चार ओवर में केवल 14 रन दिए और दो विकेट लिए

हैदराबाद:

MI vs CSK, IPL Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 1 रन से हराकर मुंबई इंडियंस की टीम (MI vs CSK)चैंपियन बनी है. वैसे तो मुंबई (Mumbai Indians)के लिए इस मैच में कीरोन पोलार्ड, रोहित चाहर और निर्णायक ओवर में लसिथ मलिंगा ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन चेन्‍नई (Chennai Super Kings)के खेमे से यदि किसी खिलाड़ी ने जीत छीनकर मुंबई के पक्ष में की तो वह थे जसप्रीत बुमराह. बुमराह (Jasprit Bumrah)ने अपने चार ओवर के कोटे में मात्र 14 रन (इकोनॉमी रेट: 3.50) देकर दो विकेट लिए. सबसे खास बात यह है कि उन्‍होंने यह प्रदर्शन ऐसे समय दिया जब टीम को सबसे ज्‍यादा जरूरत थी. बुमराह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. मैच के बाद क्रिकेटप्रेमियों ने बुमराह के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और कहा कि वर्ल्‍डकप में यह तेज गेंदबाज टीम इंडिया के लिए बेहतरीन साबित होगा.

CSK vs MI, IPL Final: एमएस धोनी रनआउट हैं या नहीं, देखें VIDEO, फैंस बोले-चीटिंग हुई...

ऐसे समय जब आखिरी के ओवर्स में लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पंड्या की गेंदों की पिटाई के कारण मुंबई की टीम काफी दबाव में थी, बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी बॉलिंग से बड़ा फर्क पैदा किया. उन्‍होंने पारी के 17वें ओवर में केवल चार और 19वें ओवर में 9 रन (इसमें से 4 रन बॉय के रूप में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने छोड़े थे) दिए. बुमराह की बॉलिंग के कारण मैच मुंबई के पक्ष में मुड़ा और 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने शारदुल ठाकुर को आउट करके मैच में मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी. मैच में लोगों ने बुमराह को जमकर सराहा. एक फैन ने लिखा-जडेजा के खिलाफ MI के विकेटकीपर डिकॉक (Quinton de Kock) ने गेंद छोड़ी लेकिन इसके बावजूद बुमराह ने जिस तरह से डिकॉक को दिलासा दी, उसने सबका दिल जीत लिया.

अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने की पोलार्ड को चुकानी पड़ी बड़ी 'कीमत'

नजर डालें, बुमराह (Jasprit Bumrah) के प्रदर्शन पर लोगों की प्रतिक्रिया पर...

हैदराबाद में खेले गए फाइनल ((IPL 2019) Final)मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई (Mumbai Indians) ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 41 रन की पारी खेली. चेन्‍नई (Chennai Super Kings) के लिए दीपक चाहर ने तीन और शारदुल ठाकुर व इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में शेन वॉटसन की शानदार बैटिंग के कारण एक समय चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम जीत तय नजर आ रही थी लेकिन आखिरी ओवर में मुंबई ने कमाल किया. चेन्‍नई टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. शेन वॉटसन ने सर्वाधिक 80 रन बनाए, वे भी धोनी की तरह रनआउट हुए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए , वे मैन ऑफ द मैच रहे.

वीडियो: चेन्‍नई को 1 रन से हराकर मुंबई चौथी बार बना चैंपियन

Comments
संबंधित खबरें
ICC ODI Rankings: बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की
ICC ODI Rankings: बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की 'सल्तनत' कायम..
Jasprit Bumrah ने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की तो हरभजन सिंह ने
Jasprit Bumrah ने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की तो हरभजन सिंह ने 'लुक' को लेकर किया यह कमेंट..
खुशखबरी ! इस सीरीज से Jaspreet Bumrah करेंगे टीम विराट में वापसी
खुशखबरी ! इस सीरीज से Jaspreet Bumrah करेंगे टीम विराट में वापसी
Jasprit Bumrah के मुंबई इंडियंस छोड़ने पर फ्रेंचाइजी ने दिया यह जवाब
Jasprit Bumrah के मुंबई इंडियंस छोड़ने पर फ्रेंचाइजी ने दिया यह जवाब
फिट होने के बावजूद Jasprit Bumrah बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे, टीम मैनेजमेंट नहीं चाहता !
फिट होने के बावजूद Jasprit Bumrah बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे, टीम मैनेजमेंट नहीं चाहता !
Advertisement