IPL 2019: फाइनल में MS धोनी के रनआउट को लेकर जेम्‍स नीशाम ने किया ट्वीट, बाद में इसलिए करना पड़ा डिलीट

Updated: 16 May 2019 17:23 IST

MS Dhoni: आईपीएल के फाइनल में धोनी को टीवी अम्‍पायर ने रनआउट दिया था और इसके बाद मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पक्ष में मुड़ने लगा था. मुंबई इंडियंस के आईपीएल-2019 चैंपियन बनने के बाद धोनी का रनआउट होना चर्चा का विषय बन गया था.

IPL Final: Jimmy Neesham deletes Tweet on MS Dhoni’s controversial run out
IPL-2019 के फाइनल में टीवी अम्‍पायर ने MS Dhoni को रनआउट घोषित किया था

 Mahendra Singh Dhoni and Jimmy Neesham: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)के खिलाफ कोई भी कमेंट करना कितना भारी पड़ता है, यह न्‍यूजीलैंड के क्रिकेटर जिमी (जेम्‍स) नीशाम (Jimmy Neesham) को समझ में आ गया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के विवादित रन आउट को लेकर जेम्‍स नीशाम ने कमेंट किया था. उन्‍होंने मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (MI vs CSK) के बीच हुए इस खिताबी मुकाबले में धोनी को आउट बताया था. गौरतलब है कि धोनी को मैच में बेहद नजदीकी फैसले में टीवी अम्‍पायर ने रनआउट दिया था और इसके बाद मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पक्ष में मुड़ने लगा था. मुंबई इंडियंस के आईपीएल-2019 चैंपियन बनने के बाद धोनी का रनआउट होना चर्चा का विषय बन गया था. धोनी (MS Dhoni) के रनआउट को लेकर नीशाम (Jimmy Neesham) ने अपने ट्वीट में लिखा था (यह ट्वीट अब उन्‍होंने डिलीट कर दिया है), 'मैं जानता हूं कि हमारे खेल को लेकर कुछ फैंस इसकदर जुनूनी हैं. मेरे मन में धोनी को लेकर काफी सम्‍मान है लेकिन नीचे के फोटो को देखकर कोई किस तरह कह सकता है कि वे नॉटआउट हैं.'

महेंद्र सिंह धोनी का अनोखा आइडिया, ..और मीटिंग में समय पर पहुंचने लगे खिलाड़ी

धोनी के रनआउट पर आई इस प्रतिक्रिया के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings)के फैंस ने जेम्‍स नीशाम (Jimmy Neesham) को जवाब देना शुरू कर दिया. अपने जवाब में उन्‍होंने यह साबित करने की कोशिश की कि धोनी (MS Dhoni) नॉटआउट थे. बड़ी संख्‍या में आए इन जवाबी ट्वीट से नीशाम इतने परेशान हो गए कि उन्‍होंने अपने ट्वीट को डिलीट करने में ही भलाई समझी. बी. मुरली नाम के एक फैन ने नीशाम के जवाब में लिखा, 'नीश..एक सिक्‍के के दो पहलू होते हैं दोस्‍त, आप इसी क्षण के फोटो को दूसरे एंगल से देख सकते हैं..' इस खिलाड़ी ने धोनी के पक्ष में यह ट्वीट किया था. इस फैन के ट्वीट में ऐसा नजर आ रहा कि गेंद के बेल्‍स पर लगते समय धोनी का बल्‍ला क्रीज में पहुंच गया था.

ऐसे कई जवाब मिलने के बाद नीशाम (Jimmy Neesham)ने अपने मूल ट्वीट को डिलीट करने में ही भलाई समझी. उन्‍होंने लिखा, 'मैंने धोनी के रनआउट होने को लेकर किए ट्ववीट को डिलीट कर दिया है. इसलिए नहीं कि मैंने इस बारे में अपनी धारणा बदल ली है लेकिन इसलिए कि 1. मैं एक दिन में 200 के आसपास कमेंट देखकर तंग आ गया हूं. 2.मैं इसकी परवाह नहीं करता. कृपया इस बारे में मुझे फिर ट्वीट न करे. आप सभी का दिन शुभ हो.'

चेन्‍नई की टीम के सामने मैच में जीत के लिए 150 रन का टारगेट था. पारी के 13वें ओवर में ईशान किशन के थ्रो पर धोनी (MS Dhoni) को थर्ड अम्‍पायर ने रनआउट दिया था. यह फैसला कई रिप्‍ले देखने के बाद मुंबई इंडियंस के पक्ष में दिया गया था. हालांकि मैच के अलग-अलग कोण से लिए गए फोटो से यह अनुमान लगाना मुश्किल हो रहा था कि धोनी (MS Dhoni) आउट हैं या नहीं. कई लोगों का मानना था कि ऐसी स्थिति में फैसला बल्‍लेबाज के पक्ष में जाना चाहिए हालांकि थर्ड अम्‍पायर ने फैसला धोनी के खिलाफ दिया था. धोनी के रन आउट होने के बाद मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी होता गया और आखिरकार मैच की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा ने 1 रन से यह मुकाबला जीत लिया.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Comments
हाईलाइट्स
  • नीशाम के ट्वीट को लेकर CSK के फैंस ने दी तीखी प्रतिक्रिया
  • लिखा था, फोटो देख कोई कैसे कह सकता है धोनी नॉटआउट हैं
  • बाद में ट्वीट डिलीट कर लिखा, मैं जवाबों से परेशान हो गया हूं
संबंधित खबरें
WI vs IND: पहले टेस्‍ट में MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली...
WI vs IND: पहले टेस्‍ट में MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली...
सेना में 15 दिन सेवाएं देने के बाद दिल्‍ली लौटे MS Dhoni, पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा ने किया स्‍वागत
सेना में 15 दिन सेवाएं देने के बाद दिल्‍ली लौटे MS Dhoni, पत्‍नी साक्षी और बेटी जीवा ने किया स्‍वागत
पूर्व कप्तान MS धोनी के संन्यास पर बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कह दी यह बड़ी बात
पूर्व कप्तान MS धोनी के संन्यास पर बंगाल के क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कह दी यह बड़ी बात
सेना के साथ समय बिताकर वापस दिल्ली लौटे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें
सेना के साथ समय बिताकर वापस दिल्ली लौटे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें
धोनी ने लेह में बच्चों के साथ क्रिकेट खेली, फोटो हो गया वायरल,
धोनी ने लेह में बच्चों के साथ क्रिकेट खेली, फोटो हो गया वायरल, 'Album of training'
Advertisement