KKR vs MI: हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी के आगे फीके पड़े आंद्रे रसेल, फैंस ने किए यह रोचक ट्वीट, बने यह Memes

Updated: 29 April 2019 13:10 IST

Hardik Pandya: आंद्रे रसेल के नाबाद 80 रन (40 गेंद, छह चौके और आठ छक्‍के) की मदद से केकेआर ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 232 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या ने महज 34 गेंदों पर 91 रन बना डाले. हार्दिक की इस पारी को कुछ लोगों ने रसेल की पारी से भी बेहतर माना.

IPL 2019: Twitter hails Hardik Pandya’s blitzkrieg against KKR
KKR vs MI: Hardik Pandya की तूफानी पारी ने Andre Russell की पारी की चमक को फीका कर दिया

कोलकाता:

मुंबई इंडियंस के हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)की पारी की थी. यह स्थिति तब थी जब कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से उसके धमाकेदार खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने नाबाद 80 रन की पारी खेली. क्रिकेटप्रेमियों के लिए यह मैच एक तरह से आंद्रे रसेल vs हार्दिक पंड्या का मुकाबला रहा. आंद्रे रसेल (Andre Russell) के नाबाद 80 रन (40 गेंद, छह चौके और आठ छक्‍के) की मदद से केकेआर ने 20 ओवर में दो विकेट खोकर 232 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में मुंबई की ओर से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने महज 34 गेंदों पर 91 रन बना डाले. हार्दिक की इस पारी को कुछ लोगों ने रसेल की पारी से भी बेहतर माना. अपनी इस पारी के दौरान हार्दिक ने केवल 34 गेंदों खेलीं और छह चौकों व 9 छक्‍कों लगाए. इस पारी में हार्दिक का स्‍ट्राइक रेट जहां 267.65 का रहा, वहीं रसेल का 200.00 का. मैच के बाद पूर्व क्रिकेटरों और फैंस ने हार्दिक पंड्या की पारी की जमकर सराहना की. कई लोगों ने तो हार्दिक की पारी को रसेल की पारी से भी बेहतर माना. इस मामले में सबसे दिलचस्‍प ट्ववीट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)का आया, जिन्‍होंने लिखा, 'हार्दिक पंड्या यानी बिना मांसपेशियों (मसल्‍स) वाला आंद्रे रसेल. ' एक फैन ने सवाल किया, 'ऐसा आखिरी भारतीय खिलाड़ी कौन था जिसकी क्‍लीन हिटिंग को देखकर आपको हार्दिक पंड्या की बल्‍लेबाजी जैसा आनंद आता हो. ' क्रिकेट समीक्षक हर्षा भोगले (Harsha Bhogle)ने लिखा, 'इस आईपीएल में जबर्दस्‍त हिटिंग देखने को मिली है लेकिन हार्दिक ने इसे अलग ही स्‍तर पर पहुंचा दिया. ' एक अन्‍य ट्ववीट में लिखा गया, वर्ल्‍डकप-2019 में...यदि वेस्‍टइंडीज के पास आंद्रे रसेल है तो भारत के पास हार्दिक पंड्या है.

आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने किया कुछ ऐसा, हर कोई रह गया हैरान..

मैचों की 'गरमागरमी' के दौरान हुआ कुछ ऐसा, जब आपा खो बैठे भारतीय क्रिकेट के चार दिग्‍गज...

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई के सामने जीत के लिए 233 रनों का टारगेट रखा था. कोई बड़ा चमत्कार ही मुंबई को ईडन गार्डन में पर जीत दिला सकता था. मुंबई को पावर-प्ले में जरूरी शुरुआत नहीं मिली तो लगा कि मैच तय समय से पहले ही खत्म हो जाएगा, लेकिन हार्दिक पंड्या (91 रन, 34 गेंद, 6 चौके, 9 छक्के) के इरादे कुछ और ही थे.हार्दिक ने अपनी तरफ से मैच में कुछ हद तक चमत्कार करने की कोशिश जरूर की, लेकिन उनका तूफानी अंदाज से भी मुंबई इंडियंस का जीतना बहुत ही मुश्किल था. इंडियंस कोटे के 20 ओवर खेलने में जरूर कामयाब रहे, लेकिन वे 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन तक ही पहुंच सके. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की लेकिन लोगों के दिलों पर तो हार्दिक पंड्या का राज रहा.

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच में हार्दिक पंड्या ने खेली 34 गेंदों पर 91 रन की पारी
  • उनकी इस पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस मैच हार गई
  • इससे पहले KKR के रसेल ने बनाए थे 40 गेंदों पर 80 रन
संबंधित खबरें
ICC ODI Rankings: बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की
ICC ODI Rankings: बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की 'सल्तनत' कायम..
Neeta Ambani ने लंदन में मुलाकात कर लिया Hardik Pandya का हाल-चाल
Neeta Ambani ने लंदन में मुलाकात कर लिया Hardik Pandya का हाल-चाल
कमर की सर्जरी के बाद रिकवरी कर रहे हरफनमौला Hardik Pandya, देखें VIDEO..
कमर की सर्जरी के बाद रिकवरी कर रहे हरफनमौला Hardik Pandya, देखें VIDEO..
Hardik Pandya के जिस
Hardik Pandya के जिस 'बर्थडे वाले' ट्वीट पर फैंस ने जताया था गुस्सा, उसे लेकर Zaheer Khan का आया यह जवाब..
जहीर खान को बर्थडे पर बधाई देते हुए  Hardik Pandya ने कर दी ऐसी बात, फैंस बोले-थोड़ी तमीज सीखिए..
जहीर खान को बर्थडे पर बधाई देते हुए Hardik Pandya ने कर दी ऐसी बात, फैंस बोले-थोड़ी तमीज सीखिए..
Advertisement