RR vs KKR: बॉल विकेट से लगी लेकिन नहीं गिरीं बेल्‍स, फैंस बोले 'फेविकॉल का महान एड', देखें VIDEO

Updated: 08 April 2019 09:21 IST

RR vs KKR: कोलकाता की पारी की शुरुआत के दौरान ही किस्‍मत ने टीम के ओपनर Chris Lynn का उस समय साथ दिया जब गेंद विकेट पर जाकर लगी लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. इस कारण लिन बचने में सफल रहे. क्रिस लिन उस 13 रन पर थे.

IPL 2019: KKR
RR vs KKR:केकेआर के क्रिस लिन Chris Lynn किस्‍मत के सहारे आउट होने से बचने में सफल रहे

जयपुर:

RR vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के अंतर्गत रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स (RR vs KKR)के बीच का मैच पूरी तरह एकतरफा साबित हुई. दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली KKR ने मैच में आसानी से जीत हासिल की. वैसे तो मैच के दौरान राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals)टीम के खेल का स्‍तर कोलकाता के मुकाबले काफी नीचे रहा लेकिन किस्‍मत भी अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टीम से रूठी नजर आई. मैच में केकेआर के सामने 140 रन का आसान सा लक्ष्‍य था. KKR की पारी की शुरुआत के दौरान ही किस्‍मत ने टीम के ओपनर क्रिस लिन (Chris Lynn)का उस समय साथ दिया जब गेंद विकेट पर जाकर लगी लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. इस कारण लिन बचने में सफल रहे. क्रिस लिन उस 13 रन पर थे. उन्‍होंने बाद में 32 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 50 रन की पारी खेली. मजे की बात यह है कि लिन को यह गेंद तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (Dhawal Kulkarni)ने  फेंकी थी और गेंद काफी तेजी से स्‍टंप पर लगी थी लेकिन बेल्‍स न गिरना सबको हैरान कर गया.

धोनी हैं 'मुकद्दर के सिकंदर', RR के खिलाफ मैच में हुआ ऐसा, देखते रह गए रहाणे, VIDEO

क्रिस लिन के इस तरह आउट होने से बचने की घटना क्रिकेट समीक्षकों और सोशल मीडिया में चर्चा का विषय रही. एक फैन ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा-क्‍या किसी ने देखा कि बेल्‍स पर गोंद तो नहीं लगा हुआ था? एक अन्‍य फैन ने ट्वीट किया-आईपीएल में बेल्‍स, फेविकॉल को सबसे महान एड. डालते हैं कुछ खास ट्वीट्स पर नजर...

रसेल बोले, जब बैटिंग के लिए पहुंचा था तो कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने दी थी यह सलाह..

वैसे, आईपीएल-2019 के दौरान यह पहली बार नहीं है जब गेंद विकेट को हिट करने के बाद भी बेल्‍स नहीं गिरी.चेन्‍नई सुपर‍ किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स (CSK vs RR)के बीच मैच के दौरान भी क्रिकेटप्रेमियों को ऐसी घटना देखने को मिली थी. मैच में पहले बैटिंग करते हुए चेन्‍नई की टीम (Chennai Super Kings) एक समय मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी. शुरुआती पांच ओवर में ही टीम तीन विकेट गंवा चुकी थी. सुरेश रैना व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की जोड़ी टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने के मिशन में जुटी हुई थी. इसी दौरान पारी के छठे ओवर के दौरान ऐसा कुछ हुआ जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

पारी के छठे ओवर के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर धोनी ने डिफेंसिव स्‍ट्रोक खेलने की कोशिश की, इस दौरान गेंद उनके बल्‍ले और फिर पैर से लगकर लुढ़कते हुए स्‍टंप पर जा लगी. गेंद जाकर स्‍टंप से जरूर टकराई लेकिन बेल्‍स नहीं गिरी. तकदीर धोनी पर मेहरबान थी. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान को इस तरह आउट होने से बचते देखकर गेंदबाज आर्चर सहित राजस्‍थान रॉयल्‍स के स्‍टीव स्मिथ और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे भौचक्‍के खड़े देखते रह गए थे .

वीडियो: चेन्‍नई सुपर‍ किंग्‍स की आरसीबी पर शानदार जीत

Comments
हाईलाइट्स
  • किस्‍मत के सहारे बचने में सफल रहे केकेआर के लिन
  • कुलकर्णी की गेंद विकेट से लगी लेकिन नहीं गिरीं बेल्‍स
  • बाद में लिन ने मैच में 50 रन की बेहतरीन पारी खेली
संबंधित खबरें
IPL: KKR की ओर से रिलीज किए गए क्रिस लिन ने T10 League में रचा इतिहास, शाहरुख की टीम को ऐसे दिया जवाब..
IPL: KKR की ओर से रिलीज किए गए क्रिस लिन ने T10 League में रचा इतिहास, शाहरुख की टीम को ऐसे दिया जवाब..
RR vs KKR: बॉल विकेट से लगी लेकिन नहीं गिरीं बेल्‍स, फैंस बोले
RR vs KKR: बॉल विकेट से लगी लेकिन नहीं गिरीं बेल्‍स, फैंस बोले 'फेविकॉल का महान एड', देखें VIDEO
PAK vs AUS: टी-20 सीरीज के लिए क्रिस लिन की ऑस्‍ट्रेलिया टीम में वापसी...
PAK vs AUS: टी-20 सीरीज के लिए क्रिस लिन की ऑस्‍ट्रेलिया टीम में वापसी...
Advertisement