KXIP vs DC: हार के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने बल्‍लेबाजों को ठहराया जिम्‍मेदार

Updated: 02 April 2019 16:11 IST

Shreyas Iyer: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान अय्यर ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम मैच गंवाने के लिए खुद जिम्‍मेदार है. उन्‍होंने कहा कि बल्लेबाजों ने मैच जीतने के लिए पहल नहीं की." दूसरी ओर किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान रविचंद्रन अश्विन ने जीत का श्रेय मोहम्‍मद शमी और सैम कुरैन दिया.

IPL 2019: Horror defeat leaves Delhi Capitals
Shreyas Iyer ने Delhi Capitals की हार के लिए बल्‍लेबाजों को जिम्‍मेदार माना है

मोहाली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) के 12वें संस्करण में सोमवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP vs DC) के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ. एक समय दिल्‍ली की टीम पंजाब टीम (KXIP) के 166 रनों का पीछा करते हुए निश्चित जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन ऋषभ पंत के आउट होते ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी का नाटकीय पतन हुआ. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आखिरी के सात विकेट केवल 8 रन जोड़कर गंवा दिए. मैच में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली टीम को 14 रन की हार झेलने को मजबूर होना पड़ा. मैच के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान अय्यर ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम मैच गंवाने के लिए खुद जिम्‍मेदार है. उन्‍होंने कहा कि टीम को इस तरह से विकेट खोते देखना मुश्किल था और बल्लेबाजों ने मैच जीतने के लिए पहल नहीं की." दूसरी ओर किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा, "जब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैच हमारे पकड़ से बहुत दूर निकल गया है. उन्‍होंने किंग्‍स इलेवन की जीत का श्रेय आखिरी के ओवरों में मोहम्‍मद शमी और सैम कुरैन की बेहतरीन गेंदबाजी को दिया.

IPL 2019: किंग्‍स XI को जीत दिलाने के बाद सैम कुरैन ने प्रीति जिंटा के साथ किया डांस, VIDEO

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मैच में अपनी टीम की हार के बाद निराशा छुपा नहीं पाए. उन्‍होंने किंग्‍स इलेवन पंजाब की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया. अय्यर ने मैच खत्म होने के बाद कहा, "सच में बहुत निराश हूं. टीम लक्ष्य के करीब थी और हर बॉल पर एक रन ही चाहिए था. जीत के करीब आकर हार जाने से और निराशाजनक क्या हो सकता है. हमने समझदारी से नहीं खेला और पंजाब ने हर विभाग में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया." उन्होंने कहा, "मैं क्या कहूं. यह मैच महत्वपूर्ण था और इस तरह की हार से टीम को कुछ हासिल नहीं होगा. यह बेहद निराशाजनक है. पूरे मैच में पंजाब की टीम ने धैर्य दिखाया." अय्यर ने कहा, "जिस तरह से इंग्राम खेल रहे थे और हमें हर गेंद पर रन चाहिए था. इस तरह से विकेट खोते देखना मुश्किल था और बल्लेबाजों ने मैच जीतने के लिए पहल नहीं की." कप्तान ने साथ ही कहा, "हालांकि, यह अच्छा है और यह टूर्नामेंट की शुरुआत में ही हुआ. हम आगे इस गलती को ठीक कर सकते हैं और मजबूती से वापसी कर सकते हैं."

IPL 2019: रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर का 'मांकड़िंग' से है पुराना नाता...

दूसरी ओर,  किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को सैम कुरैन और मोहम्मद शमी को दिया. पंजाब ने कुरैन की हैट्रिक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हराया. अश्विन ने मैच के बाद कहा, "जब ऋषभ पंत ने छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैच हमारे पकड़ से बहुत दूर निकल गया है, इसलिए मैं इस जीत का श्रेय शमी और कुरैन को दूंगा. मुझे लगता है कि हमने 25 रन कम बनाए क्योंकि मैच के दौरान ओस भी एक फैक्टर थी." उन्होंने साथ ही कहा, "क्रिस गेल आज हमारी टीम में नहीं थे, इसलिए हमने सैम कुरेन को लाइसेंस के साथ मौका दिया. हमारे पास बहुत सारे युवा व अनुभवी खिलाड़ी हैं. हम सभी को इसी तरह मौके देना चाहते हैं और सभी को तरोताजा रखना चाहते हैं." पंजाब के कप्तान ने इस जीत के लिए अपने घरेलू दर्शकों का भी शुक्रिया अदा किया.उन्होंने कहा, "स्टेडियम में आए दर्शकों की भीड़ से हम काफी खुश हूं, क्योंकि मैंने मोहाली में इस तरह की भीड़ पहले कभी नहीं देखी."

वीडियो: KKR के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, टीम को इस तरह विकेट गंवाते देखना दुर्भाग्‍यपूर्ण था
  • हमारे बल्‍लेबाजों ने मैच जीतने के लिए पहल ही नहीं की
  • रविचंद्रन अश्विन ने शमी और कुरैन को दिया जीत का श्रेय
संबंधित खबरें
कप्तान विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों को लगातार मौके देने होंगे: सौरव गांगुली
कप्तान विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों को लगातार मौके देने होंगे: सौरव गांगुली
आखिरकार टीम इंडिया को मिल ही गया नंबर-4 बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने की पुष्टि
आखिरकार टीम इंडिया को मिल ही गया नंबर-4 बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने की पुष्टि
सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की कुछ यूं की तारीफ
सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की कुछ यूं की तारीफ
वेस्‍टइंडीज दौरे में खूब मस्‍ती कर रहे भारतीय खिलाड़ी, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पोस्‍ट किए VIDEO
वेस्‍टइंडीज दौरे में खूब मस्‍ती कर रहे भारतीय खिलाड़ी, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने पोस्‍ट किए VIDEO
सुनील गावस्‍कर बोले-ऋषभ पंत की जगह श्रेयस अय्यर हैं वनडे में नंबर 4 के लिए अच्‍छा विकल्‍प, यह बताई वजह..
सुनील गावस्‍कर बोले-ऋषभ पंत की जगह श्रेयस अय्यर हैं वनडे में नंबर 4 के लिए अच्‍छा विकल्‍प, यह बताई वजह..
Advertisement