IPL: MS धोनी की 'हरकत' से पूर्व क्रिकेटर खफा, संजय मांजरेकर और आकाश चोपड़ा ने कही यह बात..

Updated: 12 April 2019 13:08 IST

MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग के अंतर्गत राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफमैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैंस को कुछ ऐसा देखने को मिला जिससे वे हैरान रह गए.

IPL 2019: Former cricketers reacts to MS Dhoni’s confrontation with umpires
Sanjay Manjrekar ने कहा, MS Dhoni खुशकिस्‍मत रहे जो जुर्माना देकर बच गए

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के अंतर्गत राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ (RR vs CSK) मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)के फैंस को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर वे हैरान रह गए. मैच में तनाव भरे क्षणों में आखिरी ओवर में नोबॉल (No Ball controversy) को लेकर हुए विवाद पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान धोनी आपा खो बैठे. आमतौर पर बेहद शांत रहने वाले कैप्‍टन कूल को इतना गुस्‍सा आया कि वे खेल के दौरान ही मैदान में घुस गए और दोनों अम्‍पायरों से बहस की. इस 'हरकत' के लिए माही पर मैच फीस की 50 फीसदी राशि का जुर्माना लगाया गया है. कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस व्‍यवहार के लिए महेंद्र सिंह धोनी की कड़े शब्‍दों में आलोचना की है. इस मामले में उन्‍होंने कहा-धोनी (MS Dhoni)को ऐसा करते देखना अच्‍छा नहीं लगा. उनसे ऐसी उम्‍मीद नहीं थी.

नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की MS धोनी को मिली यह छोटी सी 'सजा'..

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, 'मैं हमेशा धोनी का बड़ा प्रशंसक रहा हूं लेकिन उन्‍होंने सीधे तौर पर 'लक्ष्‍मण रेखा' पार की है. वे खुशकिस्‍मत रहे कि बेहद छोटा जुर्माना देकर बच गए.' पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की प्रतिक्रिया भी तल्‍ख रही. उन्‍होंने ट्वीट करके कहा-इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि आईपीएल के दौरान अम्‍पायरिंग का स्‍तर काफी नीचे रहा है. नोबॉल दी गई और फिर फैसले को पलट दिया गया लेकिन विपक्षी कप्‍तान को आडट होने के बाद पिच पर पहुंचने का कोई अधिकार नहीं है. धोनी ने गलत मिसाल कायम की है.पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी ने कहा कि अंपायर को अधिकार था कि वह अपने फैसले को बदले. मैं धोनी की प्रतिक्रिया पर हैरान हूं. कैप्टन कूल ने ऐसा कैसे कर दिया.'

'कैप्‍टन कूल' बने 'एंग्री कैप्‍टन'...नोबॉल विवाद पर धोनी ने अम्‍पायरों से की बहस, VIDEO

मशहूर क्रिकेट समीक्षक हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने ट्ववीट किया-मेरे लिए आज के मैच के लिहाज से पहली बात धोनी को मैदान पर जाते हुए देखना रहा. माइकल वॉन की राय से सहमत हूं कि उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने कैप्‍टन कूल धोनी के ऐसे व्‍यवहार को गलत बताया. उन्‍होंने ट्वीट किया, 'खेल के लिहाज के यह किसी भी तरह से अच्‍छा नहीं था. किसी कप्‍तान का डगआउट से पिच तक पहुंचना किसी भी तरह से अच्‍छी बात नहीं है. '

वैसे इस मैच में जीत हासिल करने के बाद धोनी एक और उपलब्धि हासिल करने में सफल हो गए. इंडियन प्रीमियर लीग में कप्‍तान के तौर पर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की यह 100 जीत रही. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सदस्‍य सुरेश रैना ने इस उपलब्धि के लिए धोनी को बधाई दी है.

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • मांजरेकर बोले, धोनी ने 'लक्ष्‍मण रेखा' पार की
  • किस्‍मत वाले हैं जो केवल जुर्माना देकर बच गए
  • आकाश ने कहा, धोनी ने गलत मिसाल कायम की
संबंधित खबरें
SRH vs CSK: वॉर्नर और बैर्यस्टो ने तोड़ा हैदराबाद की हार का सिलसिला
SRH vs CSK: वॉर्नर और बैर्यस्टो ने तोड़ा हैदराबाद की हार का सिलसिला
KKR vs CSK: कुछ ऐसे चेन्नई के हाथों अच्छी स्थिति से मैच गंवा बैठा केकेआर
KKR vs CSK: कुछ ऐसे चेन्नई के हाथों अच्छी स्थिति से मैच गंवा बैठा केकेआर
इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी बड़ी सजा से बच गए
इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी बड़ी सजा से बच गए
IPL 2019: आखिरी गेंद पर CSK से मिली हार के बाद यह बोले RR के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे...
IPL 2019: आखिरी गेंद पर CSK से मिली हार के बाद यह बोले RR के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे...
IPL: MS धोनी की
IPL: MS धोनी की 'हरकत' से पूर्व क्रिकेटर खफा, संजय मांजरेकर और आकाश चोपड़ा ने कही यह बात..
Advertisement