IPL 2019: आंद्रे रसेल बोले, जब बैटिंग के लिए पहुंचा था तो कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने दी थी यह सलाह..

Updated: 06 April 2019 15:20 IST

Andre Russell: कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने कहा, 'मैं शॉर्ट आर्म खेलने की कोशिश करता हूं क्योंकि हाथ को ज्यादा बाहर निकालना आपको मुश्किल में डाल सकता है. इसे ज्यादा समझाया नहीं सकता. इसके बजाय मैं मैदान पर दिखाना इसे ज्यादा पसंद करूंगा."

IPL 2019: Andre Russell says, No ground is big enough for me I guess
Andre Russell ने मैच में 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी खेली

बेंगलुरू:

Andre Russell: आंद्रे रसेल भले ही शॉर्टर फॉर्मेट में वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, लेकिन आईपीएल में उनकी धुआंधार बल्‍लेबाजी का जलवा न केवल पूरी दुनिया देख रही है बल्कि उन्‍हें सराह भी रही है. 'बाहुबली' रसेल (Andre Russell) ने शुक्रवार को आईपीएल के मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैंलेजर्स के खिलाफ (KKR vs RCB) जबर्दस्‍त पारी खेली. उन्‍होंने केवल 13 गेंदों में सात छक्‍कों और एक चौके की मदद से नाबाद 48 रन की पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)को ऐसे समय जीत दिलाई जब हर कोई इसकी उम्‍मीद छोड़ बैठा था.  रॉयल चैलेंजर्स (RCB ) से जीत के लिए मिले 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय केकेआर का स्कोर 17 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन था. लेकिन आंद्रे रसेल (नाबाद 48 रन, 13 गेंद, 1 चौका, 7 छक्के) ने सब कुछ बदल कर रख दिया. टिम साउदी की ओर से फेंके गए आरसीबी के 19वें ओवर में तो उन्‍होंने चार छक्‍कों और एक चौके की मदद से 29 रन बना डाले. मैच के बाद  रसेल ने कहा है कि उन्हें अपनी ताकत पर भरोसा है और उनके लिए दुनिया का कोई भी मैदान बड़ा नहीं है.

शाहरुख खान ने आंद्रे रसेल को बताया 'बाहुबली' तो फैंस बोले 'जय माहिष्‍मति'

रसेल ने बताया कि जब वे बैटिंग करने के लिए पहुंचे थे तो KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने कुछ गेंदें खेलकर मुझे पिच का मिजाज भांपने की सलाह दी है. मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB टीम 205 रनों के विशाल स्‍कोर को भी डिफेंड नहीं कर पाई और रसेल (Andre Russell) की बल्‍लेबाजी ने उससे जीत छीन ली. रसेल ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि मेरे लिए कोई भी मैदान बड़ा नहीं है. मैं अपनी ताकत पर भरोसा करता हूं. लो फुलटॉस गेंदों के लिए हाथ और आंखों का अच्छा मेल अहम होता है क्योंकि उन्हें हिट करना आसान नहीं होता.'

रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'मैं शॉर्ट आर्म खेलने की कोशिश करता हूं क्योंकि हाथ को ज्यादा बाहर निकालना आपको मुश्किल में डाल सकता है. इसे ज्यादा समझाया नहीं सकता. इसके बजाय मैं मैदान पर दिखाना इसे ज्यादा पसंद करूंगा." रसेल ने आगे कहा, "जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो आत्मविश्वास से भरा था. कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मुझसे कह रहे थे कि पिच का जायजा लेने के लिए एक-दो गेंद का समय ले लो. मैं डगआउट में बैठकर टीवी पर देख रहा था और मुझे अंदाजा था. ये हर रोज नहीं होता जब आपको करीब 20 गेंदो में 68 रनों की जरूरत होती हो. आपको अपना शरीर लाइन पर रखना होता है."  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: चेन्‍नई सुपर‍ किंग्‍स की आरसीबी पर शानदार जीत

Comments
हाईलाइट्स
  • कार्तिक ने पिच परखने लिए एक-दो गेंद का समय लेने को कहा था
  • रसेल का दावा, दुनिया का कोई भी मैदान मेरे लिए बड़ा नहीं हैं
  • RCB के खिलाफ मैच में खेली 13 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी
संबंधित खबरें
Andre Russell को कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में सिर पर लगी गेंद, देखें VIDEO
Andre Russell को कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में सिर पर लगी गेंद, देखें VIDEO
टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका
टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका
इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी
इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी
World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए
World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए
IPL 2019: कुछ ऐसे
IPL 2019: कुछ ऐसे 'फ्री-हिट की लड़ाई' में बल्लेबाजों की हुई गेंदबाजों से बुरी तरह से हार
Advertisement