Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

DC vs RCB: अमित मिश्रा ने इन दो दिग्‍गजों को दिया दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने का श्रेय..

Updated: 29 April 2019 12:13 IST

DC vs RCB: पृथ्‍वी शॉ, ऋषभ पंत और कागिसो रबाडा जैसे युवा खिलाड़ि‍यों वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अपने 12 मैचों में से आठ में जीत हासिल की है. 16 अंक अर्जित करते हुए दिल्‍ली की टीम इस समय अंक तालिका में टॉप पर है.

DC vs RCB:  Amit Mishra says, Ganguly and Ponting Joining Has Been Huge for Delhi
Amit Mishra आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं

नई दिल्‍ली:

DC vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2019) में श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals)की टीम ने प्‍लेऑफ में स्‍थान बना लिया है. इस सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बाद प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स दूसरी टीम है. आईपीएल -2019 में दिल्‍ली ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान किया है. पृथ्‍वी शॉ, ऋषभ पंत और कागिसो रबाडा जैसे युवा खिलाड़ि‍यों वाली इस टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अपने 12 मैचों में से आठ में जीत हासिल की है. 16 अंक अर्जित करते हुए दिल्‍ली की टीम इस समय अंक तालिका में टॉप पर है. दिल्‍ली टीम के लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने टीम के प्‍लेऑफ में जगह बनाने का श्रेय सौरव गांगुली और रिकी पोंटिंग जैसे पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों को दिया है. सौरव जहां दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के साथ सलाहकार की हैसियत से जुड़े हैं, वहीं पोंटिंग मुख्‍य कोच हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराया.

IPL 2019: मैचों की 'गरमागरमी' के दौरान हुआ कुछ ऐसा, जब आपा खो बैठे भारतीय क्रिकेट के चार दिग्‍गज...

अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा कि टीम का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है.रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (DC vs RCB)को 16 रनों से हराकर दिल्‍ली ने सात साल बाद प्लेऑफ में स्‍थान बनाया. दिल्ली ने 2012 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया है. वर्ष 2012 में दिल्‍ली की फ्रेंचाइजी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के नाम से प्‍लेऑफ में पहुंची थी. मिश्रा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, " "टीम का माहौल बहुत अच्छा बना हुआ है. खिलाड़ियों का आपस में तालमेल बहुत अच्छा है. सभी एक-दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है. सबसे अच्छी बात यह है कि हमने चीज बहुत सरल रखी हैं. सर्वश्रेष्ठ चीज मैदान में प्रदर्शन करना है जो बहुत अहम है. इस प्रारूप में समय काफी कम होता है, इसमें रिकवरी करना बहुत मुश्किल होता है. कोशिश होती है कि कम से कम गलतियां करें और मुख्य चीज पर ज्यादा ध्यान दें."

IPL 2019 में नौवां टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा, हर कोई हंस पड़ा, VIDEO

मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने रविवार के मैच में आरसीबी के खिलाफ चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए. उन्होंने कहा, "मुझे और भी विकेट मिल जाते लेकिन कैच छूट गया. अगर एक-दो विकेट और मिल जाते तो हो सकता था कि मैच जल्दी खत्म हो जाता."

लेग स्पिनर ने इस सीजन में दिल्ली (Delhi Capitals)के शानदार प्रदर्शन का श्रेय सौरभ गांगुली और रिकी पोंटिंग को भी दिया. मिश्रा ने कहा, "दादा (सौरव गांगुली) के आने से बहुत फर्क पड़ा है. रिकी पोंटिंग के आने से टीम काफी बेहतर हुई है. ये दोनों काफी आक्रामकता से प्रदर्शन करने वाले हैं लेकिन ये चीजों को इतनी आराम से समझाते हैं जिससे मदद मिलती है. इन्होंने टीम में एक अच्छा माहौल बना रखा है जो मुझे लगता है कि हमारे लिए फायदेमंद हो रहा है." (इनपुट: आईएएनएस)

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
IPL के टॉप-5 बॉलरों में तीन भारतीय, नंबर 1 पर काबिज लसिथ मलिंगा को कड़ी टक्‍कर दे रहा यह गेंदबाज..
IPL के टॉप-5 बॉलरों में तीन भारतीय, नंबर 1 पर काबिज लसिथ मलिंगा को कड़ी टक्‍कर दे रहा यह गेंदबाज..
DC vs SRH: अमित मिश्रा आब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड आउट होने वाले IPL इतिहास के दूसरे खिलाड़ी, देखें VIDEO
DC vs SRH: अमित मिश्रा 'आब्‍स्‍ट्रक्टिंग द फील्‍ड' आउट होने वाले IPL इतिहास के दूसरे खिलाड़ी, देखें VIDEO
DC vs RR: कुछ ऐसे अमित मिश्रा एक और बड़े इतिहास से चूक गए
DC vs RR: कुछ ऐसे अमित मिश्रा एक और बड़े इतिहास से चूक गए
DC vs RCB: अमित मिश्रा ने इन दो दिग्‍गजों को दिया दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने का श्रेय..
DC vs RCB: अमित मिश्रा ने इन दो दिग्‍गजों को दिया दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने का श्रेय..
Advertisement