IPL 2019: आंद्रे रसेल ने KKR की लगातार हार का ठीकरा खराब फैसलों पर फोड़ा, निशाने पर दिनेश कार्तिक तो नहीं..!

Updated: 28 April 2019 14:36 IST

KKR के आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा ,‘हमारे पास अच्छी टीम है लेकिन खराब फैसले लेने पर जीत नहीं सकते और हमने वही किया है. एक पेशेवर क्रिकेटर के लिये यह बहुत अच्छी स्थिति नहीं है. ’ केकेआर के कप्‍तान अभी DInesh Karthik हैं.

KKR vs RR Match: Andre Russell slams KKR’s captain Dinesh Karthik poor decision-making on the field for wretched run of form
Andre Russel ने कहा है, खराब फैसलों के कारण KKR टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है

कोलकाता:

Kolkata Knight Riders: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें सीजन में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने शानदार अंदाज में शुरुआत की, लेकिन जल्‍द ही टीम पटरी से उतरती नजर आई. बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के स्‍वामित्‍व वाली कोलकाता नाइराइडर्स (Kolkata Knight Riders) इस समय अपने 11 मैचों में से सात में हारी है और आठ अंक के साथ टीम सातवें स्‍थान पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ (RR vs KKR) ईडन गार्डंस पर हुए मैच में कोलकाता के दिनेश कार्तिक नेनाबाद 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, इसके बावजूद टीम को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. स्‍वाभाविक रूप से टीम की लगातार हार का असर खिलाड़ि‍यों के मनोबल पर पड़ रहा है. केकेआर के स्टार हरफनमौला आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने IPL में खराब प्रदर्शन के लिये टीम द्वारा लिए गए ‘खराब फैसलों 'को जिम्मेदार ठहराया है. केकेआर की लगातार हार के कारण कप्‍तान दिनेश कार्तिक की नेतृत्‍व क्षमता पर कुछ मैचों से सवाल उठाए जा रहे हैं. हाल ही में कोच जैक कालिस को इस मामले में कार्तिक के बचाव में भी उतरना पड़ा था. कालिस ने साफ किया था कि केकेआर में कप्‍तानी में बदलाव को लेकर कोई विचार नहीं हो रहा है. अब लगातार हार को लेकर आंद्रे रसेल के इस बयान को लेकर यह अटकलें तेज हो गई हैं कि कहीं उनके निशाने पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) तो नहीं हैं.

स्मिथ ने पकड़ा SRH के डेविड वॉर्नर का कमाल का कैच, हुए चोटिल, देखें VIDEO

रसेल ने कहा ,‘हमारे पास अच्छी है लेकिन खराब फैसले लेने पर जीत नहीं सकते और हमने वही किया है. एक पेशेवर क्रिकेटर के लिये यह बहुत अच्छी स्थिति नहीं है. हमने गलत समय पर गलत गेंदबाजी की और कैच टपकाये. फील्डिंग में हमारी टीम सबसे खराब रही.' उन्‍होंने यह भी कहा,‘मैं मैच दर मैच हार के बाद अपने कमरे से ही नहीं निकल रहा हूं. छह मैच हारने के बाद सब कुछ बेमानी है.यह अच्छा नहीं है. मेरा मनोबल टूटा हुआ है.हमारे भीतर जुनून होना चाहिये, सिर्फ टीवी पर दिखाने के लिये नहीं.' इस सीजन के 10 मैचों में अबतक 406 रन बना चुके रसेल (Andre Russell)  ने कहा, "हम गलत फैसले ले रहे हैं. अगर हम उन्हें आगे भी दोहराते रहें तो हम हमेशा हारते रहेंगे और हम यही कर रहे हैं. मैं कुछ ऐसे मैचों के बारे में बता सकता हूं, जिसमें हमें केवल सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की जरूरत थी, गेंदबाज मैच को नियंत्रित कर सकते थे, इससे बड़ा फर्क आता."

कोलकाता को सबसे खराब फील्डिंग वाली टीम बताते हुए रसेल (Andre Russell)  ने कहा है कि बल्लेबाजी टीम समस्या नहीं है. उन्होंने कहा, "वास्तव में बल्लेबाजी संघर्ष नहीं कर रही है. हमने कुछ ऐसे स्कोर बनाए थे, जिसका हमें बचाव करना चाहिए था अब हम सबसे खराब फील्डिंग टीम हो रहे हैं." रसेल (Andre Russell)  ने इससे पहले चार नंबर पर बल्लेबाजी करने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा, "मेरी कोच के साथ बातचीत हुई है. जब भी टीम को मेरी जरूरत होती है, तो वह मेरा समर्थन करते हैं. वे मुझे अब एक फ्लोटर के रूप में देख रहे हैं। अगर मुझे नंबर तीन या चार पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है तो यह मेरा काम होगा." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, खराब फैसले लेने पर हम जीत नहीं सकते
  • एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर यह अच्‍छी स्थिति नहीं है
  • लगातार हार के बाद मैं कमरे से बाहर नहीं निकल रहा
संबंधित खबरें
Andre Russell को कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में सिर पर लगी गेंद, देखें VIDEO
Andre Russell को कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच में सिर पर लगी गेंद, देखें VIDEO
टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका
टी-20 सीरीज की विंडीज टीम से बाहर हुए आंद्रे रसेल, इस खिलाड़ी को मिला मौका
इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी
इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी
World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए
World Cup 2019: वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए
IPL 2019: कुछ ऐसे
IPL 2019: कुछ ऐसे 'फ्री-हिट की लड़ाई' में बल्लेबाजों की हुई गेंदबाजों से बुरी तरह से हार
Advertisement