Women's hockey: भारतीय जूनियर टीम को बेलारूस ने 4-1 से दी शिकस्त

Women's hockey: भारतीय जूनियर टीम को बेलारूस ने 4-1 से दी शिकस्त

Women's Hockey: मैच के दौरान भारतीय जूनियर हॉकी टीम और बेल्जियम की टीम गेंद के लिए संघर्ष करती हुई

खास बातें

  • मैच के शुरूआती समय में ही बेलारूस की रयता बातूरा ने दागा गोल
  • भारतीय टीम की ओर से मुमताज खान ने किया एकमात्र गोल
  • इस जीत के ही साथ 2-1 से आगे हो गई है बेलारूस की टीम
बरानोविकी:

Women's hockey: भारतीय जूनियर टीम (India junior women's team) को बेलारूस (Belarus senior women's team) के खिलाफ चल रही सीरीज के अपने तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. बेलारूस ने भारतीय टीम 4-1 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही बेलारूस ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. मुकाबला शुरू होने के कुछ मिनटों के अंदर ही बेलारूस को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोल करते हुए रायता बातूरा (Ryta Batura) ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी. 

HOCKEY: कुछ ऐसे उज्बेकिस्तान को रौंदकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

पहला क्वार्टर समाप्त होने से पहले बेलारूस अपनी बढ़त को दोगुना करने में कामयाब रही. यह गोल डियाना खामीलोवा (Dziyana Khmylova) ने किया. भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में बेहतर खेल दिखाया. मेहमान टीम ने शुरु से कई अटैक किए, जिसके कारण उसे पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले. पहला हाफ समाप्त होने से पहले मुमताज खान (Mumtaz Khan) ने अपनी टीम का एकमात्र गोल दागा. तीसरे क्वार्टर में किसी भी टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली, जबकि चौथा और अंतिम क्वार्टर दमदार रहा. 


जूनियर महिला हॉकी: मुमताज खान ने दागे गोल, भारतीय टीम ने कनाडा को 2-0 से हराया

मेजबान टीम की क्रेस्टीना पापकोवा (Krestsina Papkova) ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया. भारत कोई भी अंतिम क्षणों में मौके मिले, लेकिन मेहमान टीम गोल नहीं कर पाई. नतालिया शितिन (Natalia Shitin) ने चौथा गोल करते हुए बेलारूस की जीत सुनिश्चित कर दी. दोनों टीमों के बीच अगला मैच शुक्रवार को होगा. (इनपुटः IANS)

Video: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com