Women's Hockey: पोलैंड को 5-0 से हराकर भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Updated: 16 June 2019 21:03 IST

Women's Hockey: भारत के लिए इस मुकाबले में गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने दो, जबकि ज्योती (Jyoti), वंदना कटारिया (Vandana Katariya) और नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने एक-एक गोल किया.

Women
Women's Hokey: गोल के लिए गेंद पर आक्रमण करती हुई भारतीय खिलाड़ी

हिरोशिमा:

Women's Hockey: भारतीय टीम ने एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स (FIH Women's Series Finals) में अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दूसरे मैच में पोलैंड (Poland Hockey team) को शिकस्त दी. भारतीय टीम (India Women's Hockey team) ने पोलैंड को 5-0 से हराया. भारत के लिए इस मुकाबले में गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने दो, जबकि ज्योती (Jyoti), वंदना कटारिया (Vandana Katariya) और नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने एक-एक गोल किया. शनिवार को हुए पहले मुकाबले में भी भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उरुग्वे को 4-1 से मात दी थी. 

पोलैंड (Poland team) के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों ने शुरू से ही शानदार प्रदर्शन किया. पहले मिनट से ही भारत (India team) ने अटैक करने पर भरोसा दिखाया. हालांकि पहले क्वार्टर में टीम गोल नहीं कर पाई. दूसरा क्वार्टर के 21वें मिनट में ज्योती को मौका मिला और उन्होंने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. इसके पांच मिनट बाद भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला. इस बार मौका वंदाना (Vandana Katariya) को मिला. उन्होंने गोल करते हुए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. भारत को 28वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ और इस बार गुरजीत (Gurjit Kaur) को सीधा गोल करने में कामयाबी मिली. 

तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी भारतीय टीम (India team) अटैकिंग अप्रोच बनाए रखी. 35वें मिनट में भारत को एक पेनल्टी स्टोक मिला. इस बार भी गुरजीत (Gurjit Kaur) गेंद को गाले में डालने में कामयाब हुई. भारत ने चौथा गोल आखिरी क्वार्टर में किया. 56वें मिनट में नवनीत ने बेहतरीन स्किल दिखाई और गोल करते हुए भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी. अपने अगले मैच में मंगलवार को भारत का सामना फिजी से होगा. (इनपुटः IANS) 

Video: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां

Comments
हाईलाइट्स
  • भारतीय टीम ने पौलेंड को 5-0 से हराया
  • इससे पहले मैच में उरुग्वे को दी थी 4-1 से मात
  • अगले मैच में फिजी से भिड़ेगी भारतीय टीम
संबंधित खबरें
Women
Women's Hockey: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका
Women
Women's Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 2-1 से दी शिकस्त
WOMEN HOCKEY: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, हुए दो बदलाव
WOMEN HOCKEY: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के लिए महिला हॉकी टीम का ऐलान, हुए दो बदलाव
Women
Women's Hockey: जापान को हराकर भारतीय टीम ने जीता एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब
Women
Women's Hockey: पोलैंड को 5-0 से हराकर भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत
Advertisement