Tokyo Olympic के लिए हम कड़ा परिश्रम करेंगे, रानी रामपाल ने कहा

Updated: 03 November 2019 23:52 IST

हर बार ओलिंपिक की पताका महिला टीम से दूर रही. साल 2016 में हालांकि भारत ने इसे अपने गले से लगाया. टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और ब्राजीलियाई जमीन पर भारतीय महिलाएं 12वें स्थान पर रही.

We will do work hard for Tokyo Olympic, Says Rani Rampal
Rani Rampal की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जापान में अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तानी रानी रामपाल (Rani Rampal) ने कहा है कि उनकी टीम ओलिंपिक की तैयारियों के लिए अब कड़ी मेहनत करेगी. भारतीय महिला हॉकी टीम ने अमरीका को 5-1 से हराया था, लेकिन दूसरे चरण में उसे अमरीका ने 4-1 से हरा दिया, लेकिन एग्रीगेट स्कोर में भारतीय महिला टीम ने 6-5 से जीत दर्ज करते हुए तीसरी बार ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई किया. रानी ने रविवार को ट्विटर पर कहा कि उनकी टीम अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देगी.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे भारत ने रूस को कुचल कर हासिल किया ओलिंपिक का टिकट

रानी ने ट्विटर पर लिखा, "टीम के खिलाड़ियों, कोचों और स्पोर्टिंग स्टाफ के सामूहिक प्रयास से हमने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन इसकी तैयारियों के लिए अब हम अगले आठ महीनों में कड़ी मेहनत करेंगे. यह तीसरा मौका होगा है जब भारत की महिला टीम खेलों के महाकुंभ में खेलेगी. भारत ने पहली बार मास्को ओलिंपिक-1980 में कदम रखा था जहां वो चौथे स्थान पर रही थी, लेकिन इसके बाद उसे लंबा इंतजार करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे भारतीय महिलाओं ने अमरीका को बड़े अंतर से रौंद डाला

हर बार ओलिंपिक की पताका महिला टीम से दूर रही. साल 2016 में हालांकि भारत ने इसे अपने गले से लगाया. टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और ब्राजीलियाई जमीन पर भारतीय महिलाएं 12वें स्थान पर रही. कप्तान रानी ने उनकी टीम पर अपना विश्चवास जताने के लिए केंद्रीय खेल मंत्री और राष्ट्रीय महासंघों का भी धन्यवाद किया. उन्होंने कहा, "हम पर विश्वास करने के लिए हॉकी इंडिया, किरण रिजिजू सर, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), दोस्तों, परिवार और फैन्स का शुक्रिया"

VIDEO: कुछ दिन पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

भारत एक समय मुकाबले में 5-5 के स्कोर के साथ बराबरी पर था, लेकिन कप्तान रानी ने 49वें मिनट में गोल कर भारत को एग्रीगेट स्कोर में 6-5 से आगे कर दिया और टीम ने तीसरी बार ओलिंपिक का टिकट हासिल कर लिया.

Comments
संबंधित खबरें
Hockey: भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने ओलिंपिक तैयारियों पर कही यह अहम बात
Hockey: भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने ओलिंपिक तैयारियों पर कही यह अहम बात
Tokyo Olympic के लिए हम कड़ा परिश्रम करेंगे,  रानी रामपाल ने कहा
Tokyo Olympic के लिए हम कड़ा परिश्रम करेंगे, रानी रामपाल ने कहा
Advertisement