रानी रामपाल एशियाई खेलों में करेंगी महिला हॉकी टीम की अगुवाई

रानी रामपाल एशियाई खेलों में करेंगी महिला हॉकी टीम की अगुवाई

रानी रामपाल

खास बातें

  • सविता को टीम का उप-कप्तान बनाया गया
  • स्वर्ण कराएगा ओलम्पिक-2020 का टिकट
  • रजनी एतिमारपू को दूसरी गोलकीपर के तौर पर टीम में जगह
नई दिल्ली:

अगले महीने से जकार्ता में शुरू हो रहे एशियाई खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान स्ट्राइकर रानी संभालेंगी. हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. गोलकीपर सविता को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. रजनी एतिमारपू को दूसरी गोलकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली है.

भारत की कोशिश इन खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए सीधे क्वालीफाई करने की होगी, भारतीय डिफेंस की जिम्मेदारी दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, दीपिका, रीना खोखर और गुरजीत कौर पर होगी, तो मिडफील्ड में नमिता टोपो, लिलिमा मिंज, मोनिका, उदिता, निक्की प्रधान, नेहा गोयल टीम की जिम्मेदारी संभालेंगी. टीम इस प्रकार है:

यह भी पढ़ें: विश्व कप के लिए यह है भारतीय महिला हॉकी टीम​


गोलकीपर: सविता (उप-कप्तान), रजनी एतिमारपू, डिफेंडर: दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोखर, मिडफील्डर : नमिता टोप्पो, लिलिमा मिंज, मोनिका, उदिता, निक्की प्रधान, नेहा गोयल,  फॉरवर्ड: रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर

VIDEO: पिछले दिनों रानी रामपाल ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "हमारी टीम में अनुभव और युवा जोश का अच्छा मिश्रण है. मैं इस बात से खुश हूं कि टीम में जो भी खिलाड़ी हैं उनके पास उच्च स्तर पर खेलने का अनुभव है.