Hockey World Cup: कप्‍तान मनप्रीत सिंह बोले, यह है भारतीय टीम का पहला लक्ष्‍य...

Hockey World Cup: कप्‍तान मनप्रीत सिंह बोले, यह है भारतीय टीम का पहला लक्ष्‍य...

मनप्रीत सिंह ने कहा, हमारी पहली प्राथमिकता पहले क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाना है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • भुवनेश्‍वर कर रहा है हॉकी वर्ल्‍डकप की मेजबान
  • मनप्रीत बोले, हमारी पहली नजर क्‍वार्टर फाइनल पर है
  • हम अपने पूल में शीर्ष स्‍थान पर रहना चाहते हैं
भुवनेश्वर:

नवंबर माह के अंत में ओडिशा के भुवनेश्‍वर में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey World Cup) में मेजबान भारत को खिताब के दावेदारों में शुमार किया जा रहा है. टूर्नामेंट का आयोजन चूंकि भारत में ही होना है, ऐसे में मनप्रीत सिंह की टीम को घरेलू खेलप्रेमियों का भरपूर समर्थन भी हासिल होगा. कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh)ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान 28 नवंबर से शुरू हो रहे पुरुष हॉकी वर्ल्‍डकप में अपने पूल के शीर्ष में रहने और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर है. वर्ल्‍डकप के आयोजन में अब जब दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है और भारतीय टीम टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है. दुनिया की 16 शीर्ष टीमों के बीच यहां कलिंगा स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे.

मनप्रीत सिंह बोले, हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है भारतीय टीम

मनप्रीत ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि हम पूल चरण में प्रत्येक मैच जीतना चाहते हैं. हर मैच से तीन अंक हासिल करना चाहते हैं और पूल में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना चाहते हैं. यह हमारा पहला लक्ष्य है.'उन्होंने कहा, ‘यह वर्ल्‍डकप है और हर टीम इसे जीतने के इरादे से आएगी. हम किसी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहते फिर चाहे वह दक्षिण अफ्रीका, कनाडा हो या दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम.'


वीडियो: हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रुप सी में रखा गया भारत अपने पहले मैच में 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा जबकि दो दिसंबर को बेल्जियम के खिलाफ उतरेगा. टीम अपना अंतिम ग्रुप मैच आठ दिसंबर को कनाडा के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम दो साल से भी अधिक समय से किसी बड़े टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेली है. मनप्रीत ने कहा कि पहले मैच में जीत उन्हें सही राह पर लेकर चलेगी. उन्होंने कहा, ‘हम किसी बड़े टूर्नामेंट में उनके खिलाफ नहीं खेले हैं लेकिन हमने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में उनके खिलाफ अभ्यास मैच खेला था. इस मैच से हमें अंदाजा है कि वे कैसा खेलते हैं.' (इनपुट: एजेंसी)