भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अबतक 6 हॉकी खिलाड़ी हुए संक्रमण का शिकार

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) के फारवर्ड मनदीप सिंह (Mandeep Singh) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अबतक 6 हॉकी खिलाड़ी संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी मनदीप सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए, अबतक 6 हॉकी खिलाड़ी हुए संक्रमण का शिकार

भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड मनदीप सिंह कोरोना पॉजिटिव

भारतीय हॉकी टीम (Indian field hockey) के फारवर्ड मनदीप सिंह (Mandeep Singh) कोविड-19 (COVID-19) के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं. वह इस घातक बीमारी से संक्रमित होने वाले छठे राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी हैं. भारतीय खेल प्राधिरकण (Sai) ने सोमवार को यह जानकारी दी. जालंधर के 25 साल के मनदीप में इस बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं और बेंगलुरू में पांच अन्य खिलाड़ियों के साथ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. बेंगलुरू के साइ केंद्र में 20 अगस्त से राष्ट्रीय शिविर शुरू होना है. साइ ने बयान में कहा, ‘‘भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य मनदीप सिंह का बेंगलुरू में साइ के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में राष्ट्रीय शिविर से पहले 20 अन्य खिलाड़ियों के साथ कोविड परीक्षण (आरटी पीसीआर) किया गया और यह पॉजिटिव आया है. लेकिन उसमें लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह और चार अन्य खिलाड़ी एक महीने के ब्रेक के बाद साइ केंद्र लौटने पर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक अन्य चार खिलाड़ी हैं जो पॉजिटिव पाए गए हैं. साइ के डॉक्टरों के अनुसार सभी खिलाड़ियों में मामूली लक्षण दिखाई दे रहे हैं और वे ठीक हैं. इन्हें बेंगलुरू के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में रखा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले खिलाड़ी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण केंद्र में दो महीने से अधिक समय तक फंसे रहे. ब्रेक से वापस लौटने पर खिलाड़ियों को केंद्र पर ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने से पहले अनिवार्य पृथकवास से गुजरना था. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 22 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.