Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब-कब होंगे मुकाबले

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) अपना पहला मैच 14 जुलाई 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने भारतीय हॉकी टीम के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है

Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी टीम के पूरे शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब-कब होंगे मुकाबले

टोक्यो ओलंपिक में हॉकी के शेड्यूल का हुआ ऐलान

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) अपना पहला मैच 14 जुलाई 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) ने भारतीय हॉकी टीम के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. भारतीय पुरूष टीम के साथ-साथ महिला टीम (Indian women Hockey Team) का भी पहला मैच टोक्यो ओलंपिक में 24 जुलाई को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. भारतीय पुरूष हॉकी टीम की बात की जाए तो टोक्यो ओलंपिक में पूल ए में उनके साथ ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना , स्पेन, न्यूजीलैंड और मेजबान जापान की टीम है तो वहीं, पूल बी में बेल्जियम, नीदरलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन, कनाडा और दक्षिण अफीका की टीम शामिल है.

गौरतलब है कि भारतीय हॉकी पुरूष टीम ने अपना आखिरी गोल्ड मेडल साल 1980 में मॉस्को में जीता था. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम 25 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी तो वहीं 17 जुलाई को  स्पेन के खिलाफ खेलेगी. इसके अलावा 29 जुलाई को भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला अर्जेंटीना के साथ होगा. बता दें कि भरातीय हॉकी टीम मेजबान जापान के साथ 30 जुलाई को मुकाबला करने उतरेगी. 

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women Hockey Team) के शेड्यूल की बात की जाए तो भारतीय महिला टीम को पूल ए में रखा गया है. भारतीय महिला टीम के साथ पुल ए में नीदरलैंड, जर्मनी, ब्रिटेन, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीम है.  पूल बी में ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन, चीन और जापान की महिला हॉकी टीम शामिल है. भारतीय महिला हॉकी टीम का पहला मुकाबला 24 जुलाई को नीदरलैंड्स के साथ, 26 जुलाई को जर्मनी के साथ, 28 जुलाई को ब्रिटेन के साथ, 29 जुलाई को अर्जेंटीना के साथ तो वहीं 30 जुलाई को जापान की टीम के साथ मुकाबला करेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉप 4 टीमों के बीच होगा क्वार्टर फाइनल
दोनों पूल से टॉप 4 टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. पुरूष हॉकी टीम का क्वार्टर फाइनल 1 अगस्त, सेमीफाइनल 3 अगस्त और फाइनल मैच 5 अगस्त को खेले जाएंगे. बात करें महिला हॉकी टीम की तो क्वार्टर फाइनल 2 अगस्त, सेमीफाइनल 4 अगस्त और फाइनल 6 अगस्त को खेले जाएंगे.