Hockey world Cup: उद्घाटन मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से दी शिकस्‍त

Hockey world Cup: उद्घाटन मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से दी शिकस्‍त

बेल्जियम टीम के लिए फेलिक्स डेनायर और कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने गोल किए

खास बातें

  • बेल्जियम के लिए डेनायर और ब्रिल्स ने गोल किए
  • कनाडा की ओर से एकमात्र गोल पियर्सन ने किया
  • तीन क्‍वार्टर के बाद 2-0 से आगे था बेल्जियम
भुवनेश्वर:

बेल्जियम ने हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey world cup 2018) की शानदार शुरुआत करते हुए कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-सी के अपने पहले मैच में कनाडा को 2-1 से हरा दिया. इस मैच में बेल्जियम के लिए फेलिक्स डेनायर और कप्तान थॉमस ब्रिल्स ने गोल किया, वहीं कनाडा के लिए मार्क पियर्सन ने एकमात्र गोल किया. इस मैच में बेल्जियम की टीम को छह पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए लेकिन वह एक में भी सफल नहीं रही. उसके दो गोल फील्ड गोल थे. वर्ल्ड नम्बर-3 बेल्जियम के लिए तीसरे ही मिनट में फेलिक्स डेनायर ने गोल स्कोर करते हुए खाता खोला. इसके बाद काफी समय तक वर्ल्ड नम्बर-11 कनाडा ने बेल्जियम को रोकने की कोशिश की. 12वें मिनट में थॉमस ब्रिल्स ने गोल किया लेकिन वीडियो रेफरल के बाद इस गोल को रद्द कर दिया गया.

हॉकी के 'महाकुंभ' में पाकिस्‍तान का रहा है वर्चस्‍व, ऑस्‍ट्रेलिया के पास है बराबरी का मौका..

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद 20वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर पर गोल का मौका मिला था लेकिन वह इसे भुना नहीं पाई. इसके बाद, पहले क्वार्टर में गोल के अवसर को भुना पाने में असफल रहे कप्तान ब्रिल्स ने 22वें मिनट में ऑर्थर वेन की ओर से मिले पास को सीधे कनाडा के गोल पोस्ट पर पहुंचाकर बेल्जियम का स्कोर 2-0 कर दिया. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें संघर्ष करती रहीं, लेकिन दोनों को ही असफलता हाथ लगी. इसके बाद, चौथे क्वार्टर कनाडा को 47वें मिनट में इस मैच का पहला पीसी हासिल हुआ लेकिन वह इसे भुनाते हुए गोल कर अपना खाता खोलने में असफल रही. इसके अगले ही मिनट में टीम को एक और पीसी मिला, जिसमें मार्क पियर्सन ने गोल स्कोर करते हुए कनाडा का स्कोर 1-2 कर दिया.


वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

कनाडा की टीम हालांकि, और गोल नहीं कर पाई और उसे बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. कनाडा का अगला मुकाबला अब दो दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका से होगा, वहीं बेल्जियम की भिड़ंत भारत से होगी. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com