HOCKEY: कुछ ऐसे ऑस्ट्रेलिया से दूसरे मैच में भी हार गया भारत

Updated: 18 May 2019 12:57 IST

खेल के 10वें मिनट में मेजबान टीम के हिस्से भी पेनाल्टी कॉर्नर आया जिसे वो गोल में नहीं बदल पाई लेकिन अगले ही मिनट मिटन ने भारतीय डिफेंस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए गोल कर दिया. 12वें मिनट में नीलकांत को गुरसाहिबजीत ने पास दिया और भारतीय मिडफील्डर ने गेंद को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की

HOCKEY: That
गोल दागने के बाद जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

पर्थ (ऑस्ट्रेलिया):

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने ऑस्ट्रेलियाई दौर का अंत हार के साथ किया है. वर्ल्ड नंबर-5 भारतीय टीम को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने 5-2 से हरा दिया. नए कोच ग्राहम रीड की देख-रेख में खेल रही भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया थंडरस्ट्क्सि टीम को पहले मैच में 2-0 से हराया था और इसके बाद उसने ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को भी 3-0 से हराया था. इसके बाद भारत ने इसी टीम के साथ दूसरे मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला था.

भारत के लिए नीलकांत शर्मा ने 12वें और रुपिंदर पाल सिंह ने 53वें मिनट में गोल किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लान ओगलिवे ने तीसरे, ट्रेंट मिटन ने 11वें और 24वें मिनट में, 28वें मिनट में ब्लाक गर्वस और 43वें मिनट में टिम ब्रांड ने गोल किए. भारत ने पहले ही मिनट में आक्रामण किया था लेकिन एडी ओक्केनडेन ने काउंटर कर भारतीय गोलकीपर कृष्णा पाठक को मेहनत करने के लिए मजबूर कर दिया. मेजबान टीम ने गोल करने में देरी नहीं की. तीसरे मिनट में ही ओलिगवे ने शानदार फील्ड गोल कर मेजबान टीम का खाता खोला. आठवें मिनट में भारत के पास बराबरी करने का मौका था, लेकिन मनदीप पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से चूक गए. 

यह भी पढ़ें: TENNIS: रोजर फेडरर इटली ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, सिमोना हालेप उलटफेर का शिकार

खेल के 10वें मिनट में मेजबान टीम के हिस्से भी पेनाल्टी कॉर्नर आया जिसे वो गोल में नहीं बदल पाई लेकिन अगले ही मिनट मिटन ने भारतीय डिफेंस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए गोल कर दिया. 12वें मिनट में नीलकांत को गुरसाहिबजीत ने पास दिया और भारतीय मिडफील्डर ने गेंद को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला. किस्मत हालांकि भारत के साथ नहीं थी. मेहमान टीम को 19वें और 23वें मिनट में गोल के दो मौके मिले जो अंजाम तक नहीं पहुंच सके. 

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK, 4th ODI: बाबर आजम के शतक पर भारी पड़ा जेसन रॉय का शतक, पाकिस्‍तान फिर हारा

ऑस्ट्रेलिया के साथ ऐसा नहीं हुआ. मिटन के पास 24वें मिनट में अपना दूसरा गोल करने का मौका आया जिसे उन्होंने भुनाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से आगे कर दिया. भारत की चिंता कम नहीं हुई. खेल के 28वें मिनट में भारतीय डिफेंडरों की गलती से मेजबान टीम के हिस्से पेनल्टी कॉर्नर आया और यहां गवर्स ने अपना खाता खोला. हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 4-1 से आगे थी. तीसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनटों में ऑस्ट्रेलिया ने कुछ मौके जरूर बनाए लेकिन सफलता नहीं मिली. यही भारत के साथ भी हो रहा था. खेल के 43वें मिनट में अरमान कुरैशी के पास गोल करने का मौका था जिसे वो गंवा बैठे. यहां ऑस्ट्रेलिया ने काउंटर किया और टिम ने स्कोर ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में 5-1 कर दिया.

VIDEO: एनडीटीवी ने पिछले साल भारतीय महिला और पुरुष हॉकी कप्तान से बात की थी. 

आखिरी क्वार्टर में भारत को ज्यादा से ज्याद गोल करना था लेकिन वह सिर्फ एक ही गोल कर पाई. 53वें मिनट में रुपिंदर को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार वो सफल रहे. इसके बाद भारतीय टीम गोल नहीं कर पाई और उसे एक और हार का सामना करना पड़ा.

Comments
संबंधित खबरें
FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारत ने रूस को कुचल कर हासिल किया ओलिंपिक का टिकट
FIH Olympic Qualifiers: कुछ ऐसे भारत ने रूस को कुचल कर हासिल किया ओलिंपिक का टिकट
Hockey: ओलिंपिक क्वालिफायर में आज रूस के सामने होगी मनप्रीत सिंह की टीम..
Hockey: ओलिंपिक क्वालिफायर में आज रूस के सामने होगी मनप्रीत सिंह की टीम..
Olympic Qualifier: Hockey India ने किया पुरुष व महिला दोनों टीमों का ऐलान
Olympic Qualifier: Hockey India ने किया पुरुष व महिला दोनों टीमों का ऐलान
Sultan Johor cup 2019: कुछ ऐसे भारतीय जूनियर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाई फाइनल में जगह
Sultan Johor cup 2019: कुछ ऐसे भारतीय जूनियर टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बनाई फाइनल में जगह
HOCKEY: ये हैं वो 22 नाम, जो राष्ट्रीय हॉकी शिविर के लिए घोषित किए गए
HOCKEY: ये हैं वो 22 नाम, जो राष्ट्रीय हॉकी शिविर के लिए घोषित किए गए
Advertisement