Hockey: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रुपिंदर पाल की भारतीय टीम में वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में शामिल

Hockey: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रुपिंदर पाल की भारतीय टीम में वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में शामिल

Rupinder pal singh को भारतीय टीम के प्रमुख डिफेंडरों में शुमार किया जाता है

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया ने अगले महीने से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय पुरुष टीम (Indian Hockey Team) का ऐलान कर दिया है. अनुभवी ड्रेग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह (Rupinder pal singh) की लंबे अरसे बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है. नए कोच ग्राहम रीड के मार्गदर्शन में टीम का यह पहला दौरा होगा. रीड को हाल ही में टीम के मुख्‍य कोच का पदभार सौंपा गया है, उन्‍होंने हरेंद्र सिंह का स्थान लिया है. जालंधर के मिडफील्डर जसकरन सिंह को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. टीम की कप्तानी मनप्रीत सिंह ही संभालेंगे जबकि सुरेंद्र कुमार को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है.

भारतीय हॉकी टीम को मिला नया कोच, जारी कैंप के साथ जल्द जुड़ेंगे

यह भारत का इस साल दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है. टीम ने मार्च में सुल्तान अजलान शाह कप में हिस्सा लिया था जहां उसे रजत पदक मिला था. टीम (Indian Hockey Team) में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है. चयनकर्ताओं ने टीम में दो गोलकीपरों को शामिल किया है. अनुभवी पी.आर. श्रीजेश के अलावा कृष्णा बी. पाठक दूसरे गोलकीपर होंगे. आकाशदीप सिंह ने आराम करने के बाद टीम में वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर टीम कोच ग्राहम रीड ने कहा, "यह दौरा मुझे टीम के खिलाड़ियों को समझने का मौका देगा. टीम में अच्छा मिश्रण है. टीम में कई युवा खिलाड़ियों के अलावा ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पहली बार आए हैं. साथ ही कुछ खिलाड़ियों ने वापसी की है. दुनिया की शीर्ष टीम के साथ खेलना इन खिलाड़ियों के अच्छा मौका होगा."


नए रोल में दिखेंगे सरदार सिंह, हॉकी इंडिया की चयन समिति में मिली जगह..

टीम इस प्रकार है..
गोलकीपर : पी.आर. श्रीजेश, कृष्णा बी पाठक, डिफेंडर : रुपिंदर पाल सिंह, सुरेंद्र कुमार (उप-कप्तान), हरमनप्रीत सिंह, बिरेंद्र लाकरा, गुरिंदर सिंह, कोथाजीत सिंह, मिडफील्डर : हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), जसकरन सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा. फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, आकाशदीप सिंह, सुमित कुमार जूनियर, अरमान कुरैशी. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: हॉकी पर केंद्रित अक्षय कुमार की फिल्‍म 'गोल्‍ड' पहुंची सिनेमाघर में