HOCKEY: भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने बयां किए कई अच्छे पहलू

Updated: 02 December 2019 17:14 IST

Hockey: भारत ने बीते साल विश्व कप की मेजबानी की थी और 2023 में होने वाले अगले विश्व कप की मेजबानी भी भारत को मिली है. इस बार विश्व कप के मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के अलावा राउरकेला में भी खेले जाएंगे

HOCKEY: Indian captain Manpreet Singh pointed out many good aspects
मनप्रीत सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) ने कहा है कि उनकी टीम ने पिछले साल के मुताबिकधीरे-धीरे कई सुधार किए हैं और टीम लगातार आगे बढ़ रही है. मनप्रीत ने कहा कि कई युवा टीम में आए हैं और अब टीम के पास अच्छे खिलाड़ियों का पूल है जिसे हॉकी प्रो लीग में परखा जाएगा. मनप्रीत ने एक बयान में कहा, "मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पिछले साल के मुकाबले सुधार किया है साथ ही कई युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें:  पंजाब पुलिस और पीएनबी के प्‍लेयर्स के बीच जमकर हुई मारपीट, देखें VIDEO

उन्होंने कहा कि हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल जिन्हें हम हॉकी प्रो लीग में आजमा सकते हैं. साथ ही हमने अपनी विश्व रैंकिंग नंबर-5 बनाए रखी है. हॉकी प्रो लीग में हमारी कड़ी परीक्षा होगी जहां हम नीदरलैंड्स, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेंगे."

यह भी पढ़ें:  राष्ट्रीय शिविर के लिए भारतीय महिला संभावितों का ऐलान

भारत ने बीते साल विश्व कप की मेजबानी की थी और 2023 में होने वाले अगले विश्व कप की मेजबानी भी भारत को मिली है. इस बार विश्व कप के मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के अलावा राउरकेला में भी खेले जाएंगे. इसे लेकर मनप्रीत ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि कलिंगा स्टेडियम विश्व के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में शामिल है. यहां सिर्फ भारतीय टीम खेलना पसंद नहीं करती है बल्कि बेल्जियम, नीदरलैंडस भी यहां खेलना पसंद करती हैं.

VIDEO:  काफी समय पहले हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह व रानी रामपाल ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

यह पहली बार है जब भारत लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है. हम 2023 में अपनी आजादी के 75 साल पूरे करेंगे और अगर हम ऐसे में विश्व कप जीत सके तो यह शानदार जश्न होगा"

Comments
Advertisement