Hockey: अजलान शाह कप में भारत ने कनाडा पर हासिल की धमाकेदार जीत..

Hockey: अजलान शाह कप में भारत ने कनाडा पर हासिल की धमाकेदार जीत..

भारतीय टीम की जीत में Mandeep singh ने तीन गोल दागे

खास बातें

  • कनाडा को 7-3 के अंतर से पराजित किया
  • भारत की जीत में मनदीप ने दागे तीन गोल
  • टूर्नामेंट में भारत की यह तीसरी जीत, एक मैच रहा बराबर
इपोह (मलेशिया):

सुल्‍तान अजलान शाह कप हॉकी में भारतीय टीम (Indian Hockey Team) का जीत का सिलसिला जारी है. मनप्रीत सिंह के नेतृत्‍व वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में बुधवार को कनाडा (India vs Canada) को 7-3 से पराजित किया. भारत की कनाडा के खिलाफ पिछले छह मैचों में यह चौथी जीत है. टीम ने इससे पहले एक ड्रॉ खेला था जबकि एक में उसे हार मिली थी. अजलान शाह कप में भारतीय टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी है. उसने जापान, मेजबान मलेशिया और कनाडा पर जीत हासिल की है जबकि दक्षिण कोरिया के खिलाफ उसका मुकाबला बराबरी पर समाप्‍त हुआ था.

बुधवार के मैच में भारतीय टीम के लिए वरुण कुमार ने 12वें, मनदीप सिंह ने 20वें, 27वें और 29वें, अमित रोहिदास ने 39वें, विवेक प्रसाद ने 55वें और नीलकांता शर्मा ने 58वें मिनट में गोल किया. भारतीय खिलाड़ि‍यों के दमदार खेल के आगे कनाडा की टीम पस्‍त नजर आई. हालांकि उसने अपनी ओर से अच्‍छा प्रदर्शन कनाडा के लिए मार्क पीयर्सन ने 35वें, फिन बोथरॉयड ने 50वें और जेम्स वेलेस ने 57वें मिनट में गोल किया. भारतीय टीम के टूर्नामेंट में प्रदर्शन को इस लिहाज से अहम माना जा सकता है कि प्रमुख खिलाड़ि‍यों के चोटिल होने के कारण उसने युवा खिलाड़ि‍यों की टीम उतारी है.

नए रोल में दिखेंगे सरदार सिंह, हॉकी इंडिया की चयन समिति में मिली जगह..


युवा खिलाड़ि‍यों की अगुवाई वाली इस टीम की अगुवाई मनप्रीत सिंह कर रहे हैं.भारत की यह तीसरी जीत है. भारत ने पहले मैच में एशियाई चैम्पियन जापान को 2-0 से और मंगलवार को मेजबान मलेशिया को 4-2 से मात दी थी. भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: महिला हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल और सविता से बातचीत