महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, लेकिन...

महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, लेकिन...

भारतीय महिला हॉकी कप्तान रानी रामपाल

खास बातें

  • ओलिंपिक टेस्ट इवेंट से खेल का स्तर जानने को मिला
  • बिल्कुल सही समय पर हमें लय हासिल हुई
  • टीम की नजर ओलिंपिक क्वालीफायर्स पर
नई दिल्ली:

हाल ही में ओलिंपिक टेस्ट इवेंट (Olimpic Event) जीतने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) ने कहा है कि इस जीत ने टीम के आत्मविश्वास में इजाफा किया है और सभी खिलाड़ी ओलिंपिक क्वालीफाई मुकाबलों को ध्यान में रखकर अपने खेल पर काम कर रही हैं.  रानी की अगुवाई में भारतीय टीम ने टोक्यो में खेले गए फाइनल मुकाबले में जापान को 2-1 से मात दी थी. अब महिला टीम को एफआईएच ओलिंपिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है.  

यह भी पढ़ें:  अगर बेन स्टोक्स का यह छक्का नहीं देखा, तो कुछ नहीं देखा, हमेशा याद रहेगा, VIDEO

रानी ने कहा कि पूरे ओलिंपिक इवेंट टूर्नामेंट में एक भी मैच न हारना बहुत ही शानदार रहा. टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग के दौरान बहुत ही कड़ा परिश्रम किया था. निश्चित ही, इस टूर्नामेंट की खिताबी जीत इंग्लैंड दौरे और ओलिंपिक क्वालीफायर्स मुकाबलों के लिए हमें बहुत ही ज्यादा आत्मविश्वास प्रदान करेंगी, लेकिन हमें अभी भी कई क्षेत्रों में सुधार करना है, लेकिन टीम की नजरें पूरी तरह ओलिंपिक खेलों में जगह बनाने पर टिकी हैं. अभी तक हमारी तैयारी शानदार रही है और हमें यहां से बस अपने खेल के स्तर को और ऊंचा करना है. 


यह भी पढ़ें:  अब आउट स्विंग की गेंदबाजी को लेकर बढ़ा जसप्रीत बुमराह का आत्मविश्वास

रानी ने कहा कि ओलिंपिक टेस्ट इवेंट हमें अपने खेल का स्तर समझने में मदद मिली क्योंकि हमने दुनिया की नंबर दो ऑस्ट्रेलिया सहित कई मजबूत टीमों के खिलाफ खेला. हमारा एकमात्र उद्देश्य ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना है और मेरा मानना है कि हम सही ट्रैक पर हैं. उन्होंने कहा कि इस समय भारत की टीम पूरी तरह से व्यवस्थित है और प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी भूमिका के बारे में पता है. हमने बिल्कुल सही समय पर लय हासिल कर ली है और हम अपनी क्षमता और खामियों पर तेजी से काम कर रहे हैं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि महिला ओलिंपिक क्वालीफाइंग मुकाबले 26 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच जापान में खेले जाएंगे. और महिला टीम के हालिया प्रदर्शन के बाद भारतीय हॉकीप्रेमियों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं