Hockey world Cup: फ्रांस ने ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर चौंकाया...

Hockey world Cup: फ्रांस ने ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर चौंकाया...

वर्ल्‍डकप हॉकी: फ्रांस ने अर्जेंटीना के खिलाफ मैच 5-3 से जीता

खास बातें

  • मैच के दूसरे क्‍वार्टर में हुए पांच गोल
  • इसमें से चार गोल फ्रांस की टीम ने किए
  • पहला क्‍वार्टर बराबरी पर समाप्‍त हुआ था
भुवनेश्‍वर:

फ्रांस ने टीम ने गुरुवार को हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey world cup 2018) में ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को हराकर बड़ा 'धमाका' किया है. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में उसने अर्जेंटीना को रोचक मुकाबले में 5-3 से हराया. इस मैच में पांच गोल सिर्फ दूसरे क्वार्टर में हुए, जिसमें से चार गोल सिर्फ फ्रांस ने किए. अर्जेंटीना ने मैच में वापसी के भरसक प्रयास किए लेकिन  सफल नहीं हो सकी. इस जीत के बाद फ्रांस के पूल में चार अंक हो गए हैं. पहले क्वार्टर में अर्जेटीना ने अपना दबदबा दिखाया. अर्जेंटीना की टीम लगातार फ्रांस के गोलक्षेत्र पर हमला बोल रही थी में जा रही थी. तीन बार वह गोल करने के करीब आई हालांकि सफल नहीं हो सकी. पहला क्‍वार्टर गोलरहित बराबरी पर समाप्‍त हुआ.

अंतिम 15 मिनट में न्‍यूजीलैंड ने दागे दो गोल, स्‍पेन को बराबरी पर रोका

दूसरे क्‍वार्टर में फ्रांस ने जोरदार शुरुआत की और 18वें मिनट में ह्यूगो जेनेस्टेट ने गोल कर फ्रांस को एक गोल से आगे कर दिया. ह्यूगो का यह गोल दर्शनीय था. उन्होंने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से अर्जेंटीना के गोलकीपर जुआन विवाल्डी को मात दे फ्रांस को एक गोल से आगे कर दिया. एक गोल की बढ़त लेने के बाद फ्रांस को 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस पर विक्टर चाल्‍ट ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. यहां से अर्जेंटीना पर दबाव दिख रहा था जो उसके खेल से पता चल रहा था. तीन मिनट बाद अरिस्टिडे कोइस्ने ने फील्ड गोल कर फ्रांस को 3-0 से आगे कर अर्जेंटीना की हालत खराब कर दी.


वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अर्जेंटीना के लिए थोड़ी राहत की खबर लुकास मार्टिनेज लेकर आए जिन्‍होंने 28वें मिनट में इस मैच का कुल चौथा और अर्जेंटीना का पहला गोल किया. दूसरे क्‍वार्टर के आखिरी मिनट में गैसपार्ड बाउमार्गटेन ने बेहतरीन पास पर डाइव मार गेंद को नेट में डाल फ्रांस को 4-1 की मजबूत बढ़त दिला दी. अर्जेंटीना के पास मैच में वापसी करने के लिए दो क्वार्टर यानी 30 मिनट का समय था. उसने उम्मीद नहीं छोड़ी थी. तीसरे क्वार्टर में 43वें मिनट में उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर गोंजालो पिलाट ने गोल कर अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल किया. चौथे क्वार्टर में गोंजालो ने 48वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर अर्जेंटीना के लिए तीसरा गोल किया. दोनों टीमों के बीच अब सिर्फ एक गोल का अंतर रह गया था. आखिरी मिनटों में ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना बराबरी के प्रयास में थी, लेकिन 54वें मिनट में फ्रांकोइस गोयेट ने विक्टर लॉकवूड के दाएं फ्लैंक से गिए गए पास पर शानदार तरीक से गेंद को नेट में डाल फ्रांस को 5-3 से आगे कर दिया. (इनपुट: एजेंसी)