मध्यप्रदेश में सड़क हादसे में हॉकी के 4 राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौत, 3 गंभीर

Updated: 14 October 2019 14:41 IST

HOCKEY: होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में मैच खेलने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों का वाहन होशंगाबाद-इटारसी मार्ग पर रेसलपुर के नजदीक पेड़ से जा टकराया. हादसे में चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई है. वहीं तीन खिलाड़ी घायल हुए हैं.

Four national-level hockey players dead, three injured in Hoshangabad car accident
प्रतीकात्मक फोटो

होशंगाबाद:

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक सड़क हादसे में चार राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई है, वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, होशंगाबाद में चल रहे हॉकी टूर्नामेंट में मैच खेलने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों का वाहन होशंगाबाद-इटारसी मार्ग पर रेसलपुर के नजदीक पेड़ से जा टकराया. हादसे में चार हॉकी खिलाड़ियों शहनवाज खान,आदर्श हरदुआ, आशीष लाल और अनिकेत की मौत हो गई है. वहीं तीन खिलाड़ी घायल हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, चारों राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी थे. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है.

Hockey: ओलिंपिक क्वालीफायर में रूस से भिड़ेगी भारतीय पुरुष टीम

जानकारी के अनुसार, होशंगाबाद में मैच खेलने के बाद ये खिलाड़ी इटारसी आ गए थे और आज सुबह वापस होशंगाबाद जा रहे थे तभी उनका वाहन पेड़ से जा टकराया. सामने से आ रहे वाहन के साथ टक्कर से बचने की कोशिश में ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और कार कार पेड़ से टकराकर पलट गई. खिलाड़ी इटारसी में अपने एक दोस्त का बर्थडे मनाकर होशंगाबाद लौट रहे थे जहां उन्हें सोमवार को ध्यानचंद ट्राफी का मैच खेलना था. सभी खिलाड़ी भोपाल की मध्यप्रदेश हॉकी की अकादमी के थे. मृत हॉकी खिलाड़ियों की पहचान शाहनवाज हुसैन (इंदौर), आदर्श हरदुआ (इटारसी), आशीष लाल (जबलपुर) एवं अनिकेत वरुण (ग्वालियर) के रूप में हुई है. ये सभी 18 से 22 साल के थे. हादसे में तीन खिलाड़ी घायल भी हुए हैं, जिनमें शान ग्लैडविन (22), साहिल चौरे (19) एवं अक्षय अवस्थी (18) शामिल हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर शोक जताया है और घायलों के बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया है. कमलनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए  हुए ट्वीट किया है, "होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों के वाहन की रैसलपुर गांव के पास दुर्घटना होने की खबर बेहद दुखद है. दुर्घटना में मृत खिलाड़ियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना। घायलों का समुचित इलाज कराने व पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं."

वीडियो: आइस हॉकी का सबसे ऊंचा मैदान



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
Hockey: नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग मुकाबले के लिए चिंगलेनसाना, सुमित की भारतीय टीम में वापसी
Hockey: नीदरलैंड के खिलाफ प्रो लीग मुकाबले के लिए चिंगलेनसाना, सुमित की भारतीय टीम में वापसी
HOCKEY: हारने के बावजूद भारतीय जूनियर महिला टीम बनी चैंपियन
HOCKEY: हारने के बावजूद भारतीय जूनियर महिला टीम बनी चैंपियन
HOCKEY: कुछ ऐसे भारतीय महिला जूनियर टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया
HOCKEY: कुछ ऐसे भारतीय महिला जूनियर टीम ने न्यूजीलैंड को हरा दिया
Hockey: भारतीय जूनियर महिला टीम का शानदार आगाज,  न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया
Hockey: भारतीय जूनियर महिला टीम का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया
HOCKEY: भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने बयां किए कई अच्छे पहलू
HOCKEY: भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने बयां किए कई अच्छे पहलू
Advertisement