Hockey world Cup: गत विजेता ऑस्‍ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा, गोवर्स ने जमाई हैट्रिक...

Hockey world Cup: गत विजेता ऑस्‍ट्रेलिया ने चीन को 11-0 से रौंदा, गोवर्स ने जमाई हैट्रिक...

मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने हाफटाइम तक ही 6-0 की बढ़त बना ली थी

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेलिया के ब्‍लैक गोवर्स ने बनाई हैट्रिक
  • टिम ब्रैंड भी दो गोल दागने में सफल रहे
  • हाफ टाइम तक 6-0 से आगे था ऑस्‍ट्रेलिया
भुवनेश्‍वर:

गत चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey World cup 2018) में बड़े अंतर से जीत हासिल की. ऑस्‍ट्रेलियाई हॉकी टीम (Australia Hockey team) ने यहां शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम खेले गए अपने आखिरी ग्रुप मैच में चीन को 11-0 के अंतर से रौंद डाला. पहले ही क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल कर चुकी वर्ल्ड नम्बर-1 और मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने किसी भी प्रकार से शुक्रवार को पूल-बी में खेले गए अपने एकतरफा मैच में चीन पर रहम नहीं दिखाया. पूरे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया का वर्चस्‍व रहा और चीन की रक्षापंक्ति उसके आगे संघर्षरत रही. मैच में आस्ट्रेलिया के लिए ब्लैक गोवर्स ने हैट्रिक लगाई. उन्होंने नौवें, 19वें और 34वें मिनट में तीन गोल किए. इसके अलावा, टिम ब्रैंड ने दो गोल किए. उन्होंने ये गोल 33वें और 55वें मिनट में किए.

Hockey world Cup: फ्रांस ने ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर चौंकाया...

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया के लिए एरान जालेस्की, टॉम क्रेग, जेज हेवर्ड, जैक वैटन, टिम ब्रैंड, डेसन वूथरस्पून और फ्लिन ओगल्वी ने एक-एक गोल किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में ही छह गोल दागकर चीन के खिलाफ मजबूत बढ़त हासिल कर ली. चीन को गोल का एक भी मौका न देते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार गोल दागती रही.


वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ में भी अपने गोल का सिलसिला जारी रखा. उसने दूसरे हाफ में चार और गोल किए. यह इस टूर्नामेंट में किसी टीम की स्कोर के मामले में सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले नीदरलैंड्स ने मलेशिया को 7-0 से पराजित किया था. (इनपुट: एजेंसी)