Hockey world Cup: मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने आयरलैंड पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की

Hockey world Cup: मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया ने आयरलैंड पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को आयरलैंड को हराने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा

भुवनेश्‍वर:

मौजूदा वर्ल्‍डकप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी वर्ल्‍डकप (Hockey world cup 2018) में अपने अभियान की जीत के साथ शुरुआत की है. शुक्रवार को टूर्नामेंट के पूल-बी के अपने पहले मैच में उसने आयरलैंड को हराया. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच को ऑस्‍ट्रेलिया ने 2-1 से जीता. मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए ब्‍लैक गोवर्स और टिमोथी ब्रैंड ने गोल दागे जबकि आयरलैंड की ओर से एकमात्र गोल  शेन ओ डोनोगहुए ने किया.पूल-बी में अब ऑस्‍ट्रेलिया का अगला मुकाबला इंग्लैंड से चार दिसम्बर को होगा, वहीं आयरलैंड की भिड़ंत उसी दिन चीन से होगी. 

Hockey world Cup: उद्घाटन मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से दी शिकस्‍त

मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की.अपने चार पेनल्टी कॉर्नर में से एक में सफलता हासिल करते हुए वर्ल्ड नम्बर-1 ऑस्‍ट्रेलिया ने आयरलैंड के खिलाफ खाता खोला. 11वें मिनट में ब्लैक गोवर्स ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह गोल किया. इसके दो मिनट बाद ही ऑस्‍ट्रेलिया को करारा जवाब देते हुए शेन ओ डोनोगहुए की ओर से किए गए गोल को दम पर आयरलैंड ने स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. इसी स्कोर पर पहले क्‍वार्टर  का समापन हुआ. हाफटाइम के बाद भी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं.


वीडियो: भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे क्‍वार्टर की शुरुआत के बाद तीसरे ही मिनट में टिमोथी ब्रैंड (33वें मिनट) ने गोल करते हुए आयरलैंड के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया को 2-1 की बढ़त दे दी. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने डिफेंस को मजबूत रखते हुए आयरलैंड को गोल करने का मौका नहीं दिया. आखिरकार मैच में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ने 2-1 से जीत हासिल की. (इनपुट: एजेंसी)