Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की बड़ी जीत में दिलप्रीत सिंह ने बनाई हैट्रिक

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की बड़ी जीत में दिलप्रीत सिंह ने बनाई हैट्रिक

भारत की जीत में हैट्रिक बनाने वाले दिलप्रीत सिंह मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए

मस्कट (ओमान):

दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक के दम पर भारत ने यहां चल रहे हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट (Asian Champions Trophy 2018) में विजयी शुरुआत की है. भारतीय पुरुष टीम ने गुरुवार देर रात खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ओमान को 11-0 से मात दी. ललित उपाध्याय ने 17वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला. हरमनप्रीत ने इसके बाद 22वें मिनट में और नीलकांता शर्मा ने 23वें मिनट में गोल करते हुए टीम को 3-0 से आगे कर दिया.भारत ने इसके बाद, मंदीप मोर (30वें मिनट), गुरजंत सिंह (37वें मिनट), दिलप्रीत (41वें मिनट), आकाशदीप सिंह (48वें मिनट), वरुण कुमार (49वें मिनट) और चिंग्लेसाना सिंह (53वें मिनट) की ओर से किए गए गोल के दम पर ओमान के खिलाफ बिना कोई गोल खाए 9-0 से बढ़त हासिल कर ली. दिलप्रीत ने 55वें और 57वें मिनट में दो गोल किए और अपनी हैट्रिक पूरी करने के साथ भारत को इस मैच में ओमान के खिलाफ 11-0 से जीत दिलाई.

हॉकी वर्ल्‍डकप: धनराज पिल्‍लै ने अच्‍छे प्रदर्शन के लिए भारतीय खिलाड़ि‍यों को दी यह सलाह...

पहले क्वार्टर में भारतीय खेमे में सेंध लगाने की असफल प्रयास करने वाला ओमान दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से दबाब में दिखा और फिर इससे आखिर तक नहीं उबर पाया. दिलप्रीत ने तीन गोल (41वें, 55वें और 57वें मिनट) किए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.


वीडियो: हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह से खास बातचीत सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले दिलप्रीत ने इसका श्रेय अपने साथियों को दिया जिन्होंने मौके बनाए. दिलप्रीत ने कहा, ‘यह एक के प्रयास से संभव नहीं था. मेरे साथियों ने मौके बनाये जिससे मैं गोल कर पाया.' भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि टीम का लक्ष्य बड़ी जीत दर्ज करना था. उन्होंने कहा, ‘हम इस तरह से शुरुआत करके खुश हैं लेकिन आगे चुनौती कड़ी होगी. हमने पहले क्वार्टर में जिस तरह का खेल दिखाया उससे मैं खुश नहीं हूं.' भारत अगला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com