World Cup Qualifiers: कुछ ऐसे भारत ने विश्व कप क्वालीफायर में खेला लगातार तीसरा ड्रा मुकाबला

World Cup Qualifiers: कुछ ऐसे भारत ने विश्व कप क्वालीफायर में खेला लगातार तीसरा ड्रा मुकाबला

मुकाबले के दौरान भारतीय कप्तान सुनील छेत्री

खास बातें

  • भारत ग्रुप-ई में चार मैचों में तीन अंक के साथ चौथे नंबर पर
  • ओमान ने पहले मैच में भारत को 2-1 से मात दी थी
  • अगला मैच अब 19 को ओमान व 26 मार्च 2020 को कतर से
दुशांबे (तजाकिस्तान):

मिडफील्डर सैलमीनलेन डोंगल के इंजरी टाइम में किए गए गोल की मदद से भारतीय फुटबाल टीम (Indian football team) ने  वीरवार को यहां विश्व कप क्वालीफायर के एक बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले में अफगानिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया अफगानिस्तान की ओर से जेल्फी नजारी ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. मेजबान अफगानिस्तान ने अपनी इस बढ़त को दूसरे हाफ के इंजरी टाइम तक कायम रखा, लेकिन, मुकाबला समाप्त होने से तीन मिनट पहले ही डोंगल ने शानदार हेडर के जरिए गोल कर भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी. क्वालीफिकेशन राउंड के ग्रुप-ई में भारत का यह चौथा मैच था और उसे अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है. 

यह भी पढ़ें:  ISL 6: मुंबई को हराकर गोवा ने हासिल किया पहला स्थान

भारतीय टीम अभी भी ग्रुप-ई में चार मैचों में तीन अंक के साथ चौथे नंबर पर है. भारत का यह लगातार तीसरा ड्रॉ है. विश्व कप क्वालीफायर में भारत को अपना अगला मैच अब 19 नवंबर को ओमान से और फिर इसके बाद 26 मार्च 2020 को कतर के खिलाफ खेलना है. ओमान ने पहले मैच में भारत को 2-1 से मात दी थी जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कतर के खिलाफ अप्रत्याशित गोल रहित ड्रॉ खेला था. तीसरे मैच में बांग्लादेश ने कोलकाता में बेहतरीन प्रदर्शन किया और मेजबान टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला. 


भारत ने इस मुकाबले में शानदार शुरुआत की और पहले हाफ में अहम मौके बनाए, लेकिन टीम बढ़त हासिल नहीं कर पाई. वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और लगातार आक्रमण जारी रखा. पहले 45 मिनट तक दोनों ही टीमें गोल नहीं दाग पाई. इसके बाद इंजरी टाइम में जेल्फी नजारी ने शानदार गोल करके अफगानिस्तान को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम के बाद भारतीय टीम ने अपना आक्रमण तेज कर दिया और एक के एक कई मौके बनाए. इसी क्रम में 68वें मिनट में भारत के पास बराबरी हासिल करने का शानदार मौका था। लेकिन कप्तान सुनील छेत्री गेंद को सही से नियंत्रण में नहीं रख पाए और उनका हेडर गोलकीपर के हाथों को छूते हुए गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया.

यह भी पढ़ें:  तीन माह का बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी

इसके बाद 84वें मिनट में भी भारतीय टीम गोल करने से चूक गई. इस बार मानवीर अफगानिस्तान के गोलकीपर को नहीं भेद सके और उनका शॉट गोल पोस्ट से दूर चला गया. मैच के 90वें मिनट तक भी गोल नहीं दागने के बाद ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम को अफगानिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ेगी. लेकिन, डोंगल ने भारतीय टीम की लाज बचा ली. डोंगल ने इंजरी टाइम में मुकाबला समाप्त होने से तीन मिनट पहले ही गोल दागकर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी. इंजरी टाइम में भारत को कॉर्नर मिला, जिस पर ब्रैंडन फर्नाडिस ने डोंगल को पास दिया.

VIDEO: काफी समय पहले एनडीटीवी ने भारतीय पुरुष व महिला हॉकी कप्तानों से बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डोंगल ने इसे अपने हेडर के जरिए गोल पोस्ट में डालने में कोई गलती नहीं की और भारत ने 1-1 के ड्रॉ के साथ मुकाबला समाप्त किया.