World Cup 2022 Qualifiers: आदिल खान के गोल से बांग्लादेश को बराबरी पर रोकने में सफल रहा भारत

World Cup 2022 Qualifiers: आदिल खान के गोल से बांग्लादेश को बराबरी पर रोकने में सफल रहा भारत

India vs Bangladesh: आदिल खान के गोल से भारत ने मैच 1-1 से बराबर रखा

खास बातें

  • वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रॉ
  • दो अंकों के साथ ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है भारत
  • बांग्लादेश के सादउद्दीन और भारत के आदिल ने किया गोल
कोलकाता:

World Cup 2022 Qualifiers: आदिल खान के 89वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से भारतीय फुटबॉल टीम ने यहां खेले गए फीफा वर्ल्डकप क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को मौजूदा फीफा रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज बांग्लादेश (India vs Bangladesh) से ड्रॉ खेला. वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है. इस मैच में बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन (Saad Uddin) ने 42वें मिनट में जबकि भारत की ओर से आदिल खान (Adil Khan) ने 89वें मिनट में गोल किया.

Football: सुनील छेत्री के गोल से बढ़त बनाने के बावजूद ओमान से हारा भारत

बांग्लादेश से ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है जबकि दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है. बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है. फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारत को में फीफा वर्ल्डकप क्वालीफायर में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. ओमान के खिलाफ उसे 1-2 से हार मिली थी जबकि एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने आखिरी बार बांग्लादेश को 1999 में सैफ गेम्स में 1-0 से हराया था. वहीं, भारत आखिरी बार बांग्लादेश से 2009 में सैफ गेम्स में ही हारा था. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2013 और 2014 में खेले गए पिछले दो मुकाबले क्रमश: 1-1 और 2-2 से ड्रॉ रहे थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)