इब्राहिमोविच अब बीता युग, स्‍वीडन का ध्‍यान केवल वर्ल्‍डकप पर: ग्रैंक्विस्ट

इब्राहिमोविच अब बीता युग, स्‍वीडन का ध्‍यान केवल वर्ल्‍डकप पर: ग्रैंक्विस्ट

स्वीडन के दिग्गज फुटबॉलर इब्राहिमोविच ने यूरो 2016 के बाद संन्यास ले लिया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-हम इब्राहिमोविच के फैसले का सम्‍मान करते हैं
  • पहला मैच दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगा स्‍वीडन
  • ग्रैंक्विस्ट 2017 में स्‍वीडन के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर बने
गेलेनजिक (रूस):

रूस में होने वाले फीफा वर्ल्‍डकप में स्‍वीडन की टीम अच्‍छे प्रदर्शन को लेकर आशान्वित है. टीम के कप्‍तान आंद्रियास ग्रैंक्विस्ट ने साथ खिलाड़ि‍यों के साथ यहां पहुंचने पर कहा कि हमारी टीम जाल्टन इब्राहिमोविच युग से आगे बढ़ चुकी है, हमारा ध्‍यान इस समय वर्ल्‍डकप में अच्‍छे प्रदर्शन पर टिका है. स्वीडन के दिग्गज फुटबॉलर 36 वर्षीय इब्राहिमोविच ने यूरो 2016 के बाद संन्यास ले लिया था लेकिन पिछले महीने टीम की घोषणा से पहले अटकलें लगायी जा रही थीं कि युवेंटस, एसी मिलान, बार्सिलोना और मैनचेस्टर यूनाईटेड का यह पूर्व खिलाड़ी इंटरनेशनल फुटबॉल में वापसी कर सकता है.

यह भी पढ़ें: ब्राजील में आधे से ज्‍यादा लोगों को वर्ल्‍डकप में दिलचस्‍पी नहीं

ग्रैंक्विस्ट ने गेलेनजिक में टीम के पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, ‘जाल्टन कई वर्षों तक स्वीडन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे लेकिन यूरोपीय चैंपियनशिप के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला किया और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं.’


वीडियो: नेमार के गोल से ब्राजील ने जीता ओलिंपिक गोल्‍ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ग्रैंक्विस्ट ने कहा, ‘हमें अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए. जिस टीम का चयन किया गया है वह सर्वश्रेष्ठ है.’ग्रैंक्विस्ट को इब्राहिमोविच की जगह कप्तान बनाया गया था और उन्हें 2017 में स्वीडन का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर आंका गया था. यह 2006 के बाद पहला अवसर था जबकि इब्राहिमोविच के बाद किसी अन्य फुटबॉलर को यह पुरस्कार मिला. स्वीडन फीफा वर्ल्‍डकप के ग्रुप एफ में है जहां वह 18 जून को दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोद में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. इसके बाद वह मौजूदा वर्ल्‍ड चैंपियन जर्मनी और मैक्सिको से भिड़ेगा.(इनपुट: एजेंसी)