इस वजह से भारतीय फुटबॉल कोच स्टीफन कॉन्सटेनटाइन हैं बहुत ज्यादा चिंतित

इस वजह से भारतीय फुटबॉल कोच स्टीफन कॉन्सटेनटाइन हैं बहुत ज्यादा चिंतित

स्टीफन कॉन्सटेनटाइन

नई दिल्ली:

भारतीय फुटबाल टीम को अगले वर्ष जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एएफसी एशियन कप में भाग लेना है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने माना कि डिफेंस उनके लिए चिंता का विषय रहेगा. भारत ने पिछले महीने जॉर्डन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेला था, जिसमें उसे 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. जॉर्डन रवाना होने से पहले कांस्टेनटाइन ने कहा था कि स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री के न होने से उन्हें झटका लगा है क्योंकि बाकी के अन्य भारतीय स्ट्राइकर इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं. 

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक केरला ब्लास्टर्स और दिल्ली डायनामोज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. ब्लास्टर्स की डिफेंस का अहम हिस्सा संदेश झिंगन और डायनामोज की डिफेंस में अहम भूमिका निभाने वाले प्रीतम कोटाल भी इस सीजन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या इन दोनों खिलाड़ियों के खराब फॉर्म में होने से वह चिंतित हैं?

यह भी पढ़ें: Football: महान फुटबॉलर पेले ने कहा, लियोनेल मेसी से बेहतर थे डिएगो माराडोना


कांस्टेनटाइन ने कहा कि मुझे किसी एक खिलाड़ी में रुचि नहीं है. जाहिर सी बात है कि जितने ज्यादा भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे, मेरे लिए उतना ही अच्छा होगा. मैं सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करता हूं, जो मैच जीतने में टीम की मदद कर सकते हैं और टीम को बेहतर कर सकते हैं.कांस्टेनटाइन ने कहा कि मैं चिंतित हूं? जी हां, मैं चिंतित हूं. मैं हमेशा चिंतित होता हूं, जब कोई खिलाड़ी मैच खेलता है या गलत पोजिशन पर खेलता है. जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है, तो मुझे परेशानी होती है. यह बुरे सपने की तरह है इसलिए मेरे सिर पर बाल नहीं है. 

VIDEO: भारत में फुटबॉल के प्रति रुझान पहले से कहीं ज्यादा बढ़ा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एशियन कप में भाग लेने से पहले भारतीय फुटबाल टीम 27 दिसंबर को ओमान के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। भारत को एशियन कप के लिए थाईलैंड, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक ग्रुप में रखा गया है. भारत चौथी बार एशियन कप में हिस्सा ले रहा है।