ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार पर लगा रेप का आरोप....

Updated: 02 June 2019 19:29 IST

Neymar: पुलिस की रिपोर्ट के बाद ब्राजील की राष्ट्रीय टीम से खेलने वाले नेमार के पिता ने इन आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि यह उनके बेटे को धमकाने की कोशिश है. 

Neymar accused of raping a woman in a Paris hotel
ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार (फाइल फोटो)

पेरिस:

Neymar: स्‍टार फुटबॉलर ब्राजील के नेमार (Neymar) पर रेप का आरोप लगा है. फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के फॉरवर्ड नेमार पर पिछले महीने पेरिस (Paris) के होटल में एक महिला के साथ रेप करने का आरोप लगा है. साओ पाउलो पुलिस (Sao Paulo Police) के पास शुक्रवार को दायर रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 15 मई को एक होटल में हुई थी. पुलिस की रिपोर्ट के बाद ब्राजील की राष्ट्रीय टीम (Brazil national football team) से खेलने वाले नेमार के पिता ने इन आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि यह उनके बेटे को फंसाने की कोशिश है. 

स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के खिलाफ दुष्कर्म मामले की फाइल फिर खोली गई

नेमार (Neymar) के पिता नेमार सांतोस सीनियर ने कहा, 'यह कठिन समय है. अगर तुरंत सच को सामने नहीं ला पाए तो यह मुद्दा महत्वपूर्ण बन जाएगा. अगर हमें महिला के साथ नेमार के वॉट्सएप संदेश भी साझा करने पड़े तो हम करेंगे.' पुलिस को दी गई महिला की गवाही के अनुसार, नेमार (Neymar) ने इंस्टाग्राम पर उनसे मिलने के बाद उन्हें साओ पाउलो से पेरिस तक जाने के लिए भुगतान किया.

FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने जर्मन कप का खिताब भी अपनी झोली में डाला

महिला ने कहा, 'वे सोफिटल पेरिस आर्क डे ट्रियोंफे में रुके जहां यह घटना हुई.' उन्होंने कहा कि वह दो दिन बाद ब्राजील लौटी और पेरिस में इसलिए केस दर्ज नहीं किया क्योंकि वह बहुत दुखी थी. वहीं दस्तावेजों के अनुसार, पुलिस की जांच के हिस्से के रूप में महिला का मेडिकल टेस्ट भी होगा.  वहीं नेमार ने अपने ऊपर लगे दुष्कर्म के आरोपों को सिरे से खारिज किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें फंसाया जा रहा है. नेमार ने कहा, 'उस दिन जो हुआ वो एक मर्द और औरत के बीच चार दिवारी के भीतर होने वाला रिश्ता था, जो हर कपल के बीच होता है. आगे भी कुछ नहीं हुआ. हमने बस संदेश साझा किए.' उन्होंने कहा, 'मुझे पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. यह एक बहुत बड़ा और बेहद गंभीर शब्द है, लेकिन अभी यहीं हो रहा है. मैं यह सुनकर चौंक गया, यह सुनना बहुत बुरा है क्योंकि जो मेरे चरित्र को जानते हैं उन्हें पता होगा कि मैं ऐसा कभी नहीं कर सकता.'

नेमार ने कहा, 'यह एक जाल है, जिसमें मैं फंस गया. लेकिन इससे मुझे बहुत सीखने को मिली जो आगे काम आएगा. कुछ लोग हैं जो दूसरे लोगों को धमकी देकर उनका फायदा उठाना चाहते हैं. यह बहुत दुखद है.' नेमार फिलहाल ब्राजील की टीम के साथ कोपा अमेरिका टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं. यह टूर्नामेंट 14 जून से 7 जुलाई तक खेला जाएगा. 

इस वजह से पत्थरबाजी की घटना में शामिल हुई थीं कश्मीरी फुटबॉलर अफशां आशिक

इससे पहले पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (Cristiano Ronaldo) पर भी रेप का आरोप लगा था. रोनाल्डो ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठ का पुलिंदा करार दिया था. उन्‍होंने कहा था कि आरोप लगाने वाले, उनका नाम लेकर लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं. इस मामले को लेकर उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी जारी किया था. जारी वीडियो में रोनाल्डो ने कहा था, 'वे मेरे नाम का इस्तेमाल करके अपना प्रचार करना चाहते हैं.' इस बारे में फुटबॉल स्‍टार के वकील ने कहा जर्मनी की 'डेर स्पीगल' पत्रिका पर मुकदमा करेंगे धमकी भी दी थी, जिसने इन आरोपों को अपने यहां छापा था. की सूचना दी थी. अमेरिका की एक महिला ने रोनाल्डो पर 2009 में उनके साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया था. (इनपुटः IANS)

VIDEO: कुछ समय पहले भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने एनडीटीवी से बात की थी. 

Comments
हाईलाइट्स
  • नेमार पर लगा पेरिस के होटल में रेप करने का ओराप
  • पुलिस के अनुसार 15 मई को घटित हुई घटना
  • इससे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर भी लगा चुका है रेप का आरोप
संबंधित खबरें
स्टार फुटबॉलर नेमार को लोन पर लेने के बार्सिलोना के प्रस्ताव को PSG ने किया खारिज
स्टार फुटबॉलर नेमार को लोन पर लेने के बार्सिलोना के प्रस्ताव को PSG ने किया खारिज
बार्सिलोना कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे ने क्लब में नेमार की वापसी को लेकर कही यह बात
बार्सिलोना कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे ने क्लब में नेमार की वापसी को लेकर कही यह बात
इस वजह से नेमार के खिलाफ रेप के आरोप वापस लिए गए
इस वजह से नेमार के खिलाफ रेप के आरोप वापस लिए गए
फुटबॉलर नेमार पर रेप का आरोप लगाने वाली मॉडल ही जांच के घेरे में आई..
फुटबॉलर नेमार पर रेप का आरोप लगाने वाली मॉडल ही जांच के घेरे में आई..
इस वजह से ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार पर लगे रेप के आरोप की जांच हुई बंद..
इस वजह से ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार पर लगे रेप के आरोप की जांच हुई बंद..
Advertisement