Nations league 2019: फाइनल में पुर्तगाल ने नीदरलैंड को हराकर जीता खिताब

Updated: 10 June 2019 11:16 IST

Nations league 2019: पुर्तगाल टीम ने अपने स्टार फॉरवर्डर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की कप्तानी में नेशंस लीग 2019 के फाइनल में मुकाबले में नीदरलैंड (Netherlands football team) को हरा दिया.

Nations league 2019: Portugal beat Netherlands in Nations League
Nations league 2019: खिताब जीतने के बाद जश्न मनाती पुर्तगाल की फुटबॉल टीम

पोर्टो:

Nations league 2019: पुर्तगाल की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम (Portugal national football team) ने 2016 में यूरो कप (UEFA) जीतने के बाद एक ओर खिताब अपने नाम कर लिया. पुर्तगाल टीम ने अपने स्टार फॉरवर्डर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की कप्तानी में नेशंस लीग 2019 के फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड (Netherlands football team) को हरा दिया है. पुर्तगाल ने यह मैच 1-0 से अपने नाम किया. मैच का एकमात्र गोल पुर्तगाल की ओर गोंकोलो गेदेस (Gonçalo Guedes) ने दागा. हालांकि मैच के दौरान नीदरलैंड की टीम भी पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रही थी. इसके बावजूद डच खिलाड़ियों विर्जिल वैन डिज्क (Virgil van Dijk) और मैथिज्स डी लिग्ट (Matthijs de Ligt) की रक्षात्मक जोड़ी ने कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शांत रखते हुए नीदरलैंड टीम को कोई गोल करने में कामयाब नहीं होने दिया. 

Women's Football World Cup: जर्मनी और स्पेन ने जीत के साथ की शुरुआत

जीत के बाद पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने कहा, 'धन्यवाद भगवान का कि चीजें हाल के वर्षों में राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छी तरह से चली हैं. पुर्तगाल ने यूरो 2016 और अब राष्ट्र संघ जैसे महत्वपूर्ण खिताब जीती हैं.' उन्होंने कहा, 'यह एक आसान काम की तरह लग सकता है, लेकिन यह कठिन है. इसमें बहुत समर्पण और इच्छा की जरूरत होती है. मुझे लगता है कि खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं.'

King's Cup 2019: भारत ने मेजबान थाईलैंड को हराया, अनिरुद्ध थापा ने दागा एकमात्र गोल

नीदरलैंड के खिलाफ पुर्तगाल टीम को एक अतिरिक्त दिन के आराम का फायदा मिला. नीदरलैंड की टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ी थी, और जीतकर फाइनल में पहुंच गई थी. वहीं पुर्तगाल टीम पहले ही सेमीफाइनल जीतकर आराम कर रही थी. मैच के बाद नीदरलैंड टीम के कोच रोनाल्ड कोमैन (Ronald Koeman) ने कहा, 'अगर हम थक गए थे तो मुझे नहीं पता, लेकिन हम बहुत अच्छे नहीं थे.' उन्होंने कहा, 'वे अच्छी तरह से बचाव करते थे और अपने खेल में बहुत रक्षात्मक थे, लेकिन आपको गेंद के साथ बेहतर होना होगा और हम ऐसा नहीं कर सके.'

Football: सपना हुआ सच, अब रियल मैड्रिड के लिए खेलेंगे ईडन हैजार्ड

वहीं टीम की जीत से खुश पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस (Fernando Santos) ने कहा, 'अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको अच्छा खेलना होगा और अगर पुर्तगाल जीता है तो हम अच्छा खेले हैं. चाहे वह सही हो या नहीं.' पिछले दो टूर्नामेंटों में क्वालीफाई करने के बाद कोमैन (Ronald Koeman) ने जब से नीदरलैंड टीम के कोच का पदभार संभाला है तब से नीदरलैंड्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. ग्रुप चरणों के मैच में वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस और जर्मनी को पछाड़ने के बाद कोमैन के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया. 

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

Comments
हाईलाइट्स
  • यूरो कप 2016 जीतने के बाद पहला बड़ा खिताब जीता है पुर्तगाल टीम ने
  • पुर्तगाल की ओर से गोंकोलो गेदेस ने दागा मैच का एकमात्र गोल
  • टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं है नीदरलैंड के कोच कोमैन
संबंधित खबरें
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रकट की बहुत ही खास इच्छा, पर...
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रकट की बहुत ही खास इच्छा, पर...
यूरो क्वालीफायर्स: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल से पुर्तगाल ने सर्बिया को हराया
यूरो क्वालीफायर्स: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल से पुर्तगाल ने सर्बिया को हराया
Football: जुवेंतस एफसी ने रोमांचक मुकाबले में नेपोली को 4-3 से हराया
Football: जुवेंतस एफसी ने रोमांचक मुकाबले में नेपोली को 4-3 से हराया
लियोनेल मेसी के साथ डिनर करना चाहते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो, देखें VIDEO
लियोनेल मेसी के साथ डिनर करना चाहते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो, देखें VIDEO
लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नामांकित
लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए नामांकित
Advertisement