JPN vs SEN: सेनेगल-जापान मुकाबला 2-2 से बराबरी पर छूटा

JPN vs SEN: सेनेगल-जापान मुकाबला 2-2 से बराबरी पर छूटा

बराबरी का दूसरा गोल होने के बाज प्रसन्न मुद्रा में जापान के खिलाड़ी

खास बातें

  • सेनेगल और जापान के चार-चार अंक
  • दोनों टीमों को अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा
  • पोलैंड-कोलंबिया मैच पर भी नजरें बनाए रखनी होगी
एकेतेरिनबर्ग:

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में ग्रुप-एच के रविवार के दूसरे मुकाबले में सेनेगल ने जापान के बीच खेला गए मुकाबले में कोई भी टीम जीत हासिल नहीं कर सकी. और मुकाबला 2-2 की की बराबरी पर खत्म हुआ. हाफ टाइम तक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर था. पहले गोल सेनेगल ने ही किया था, जिसकी बराबरी जापान ने कर ली धी. सेनेगल की तरफ से  खेल के 11वें मिनट में एस मैने ने किया, तो 34वें मिनट में टी इनुई ने जापान के लिए गोल दागकर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया.

इसके बाद दूसरे हाफ में 71वें मिनट में एम वैगुई ने बेहतरीन गोल दागकर सेनेगल को 2-1 से आगे कर दिया, लेकिन सात मिनट बाद ही जापान के के. होंडा ने बेहतरी गोल दागकर मुकाबले को एक बार फिर से बराबर कर दिया. इसके बाद बचे हुए मिनटों में दोनों टीमों कई बार एक दूसरे पर हमले बोले, लेकिन किसी को भी गोल करने में कामयाबी नहीं मिली. और यह मैच 2-2 से ड्रॉ में तब्दील हो गया. 

इस ड्रॉ के साथ सेनेगल और जापान के चार-चार अंक हो गए हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के मामले में जापान पहले स्थान पर कायम है. जो टीम इस मैच में जीत हासिल कर लेती वो अंतिम-16 का टिकट कटा लेती, लेकिन अब दोनों टीमों को अगले मैच का इंतजार करना पड़ेगा. साथ ही पोलैंड और कोलंबिया के मैचों पर भी नजरें बनाए रखनी होगी. मैच रोमांच से भरपूर रहा। सेनेगल ने शुरुआत से ही जापान पर दवाब बनाया. वह अपने आक्रामक खेल के जरिए लगातार जापान के पेनाल्टी एरिया में जा रही थी और 11वें मिनट में उसे सफलता भी मिल गई.


मुसा वेगुए ने बॉक्स के अंदर पास दिया जिसे जापान के खिलाड़ी ने हेडर के जरिए क्लियर करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद के पीछे खड़े यूसुफ साबली के पास गया जिन्होंने गोल पर निशाना दागा। जापान के गोलकीपर इजि कावाशिमा ने उसे पंच कर क्लियर करने की कोशिश की लेकिन गेंद सादियो माने के घुटने से टकरा कर नेट में चली गई और सेनेगल को आसानी से गोल मिल गया. खेल के 22वें मिनट में सेनेगल ने काउंटर अटैक कर एक और मौका बनाया. सेनेगेल के खिलाड़ी ने बॉक्स के बाहर से शॉट खेला. जापानी गोलकीपर ने इस बार कोई गलती नहीं की और अपनी बाएं तरफ शानदार डाइव मार सेनेगल को दूसरा गोल नहीं दागने दिया.

यह भी पढ़ें: ENG vs PAN: 'रिकॉर्ड' के साथ पनामा को 6-1 से रौंद इंग्लैंड अंतिम 16 में पहुंचा

सेनेगल ने बेशक आक्रामक खेल खेला लेकिन जापान ने गेंद पर अधिकतर समय बिताया. आखिरकार उसे 34वें मिनट में सफलता मिली ही गई। ताकाशी इनयुई ने बॉक्स के बाएं कोने से गेंद को नेट के कोने में डाल अपनी टीम को बराबरी दिलाई. पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ। दूसरे हाफ में जापान ने पहले से बेहतर खेल दिखाया और आक्रामकता के साथ मैदान पर कदम रखा। उसने आते ही 49वें मिनट में मौका बनाया. गेनकी हारागुची ने हेडर से गेंद को युवा ओसाका को दी जिन्होंने गेंद को बार के ऊपर से खेल गोल का मौका गंवा दिया.

60 से 65वें मिनट के भीतर जापान ने तीन मौके बनाए. पहले मौके पर सेनेगल के गोलकीपर खादिम नडियाये नें गेंद क्लियर कर दी. 63वें मिनट में वागुए सेनेगल के डिफेंस के आगे कमजोर पड़ गए और 65वें मिनट में इनयुई का शॉट बार के कोने से टकरा कर बाहर चला गया. जापान के बढ़ते प्रयासों के बीच सेनेगल ने वापसी की कोशिश की और 19 साल के वेगुए ने 71वें मिनट में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल कर सेनेगल को 2-1 से आगे कर दिया. 

उन्होंने यह गोल युसूफ के पास पर किया. सेनेगल हालांकि अपनी बढ़त को ज्यादा देर बनाए नहीं रख पाई और 74वें मिनट में शिनजी कागवा के स्थान पर मैदान पर आए केइसुके होंडा ने 82वें मिनट में अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल दागा। इस बार इनयुई ने गेंद होंडा को दी जिन्होंने गेंद को आसानी से नेट में डाल स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. दोनों टीमें अंत तक विजयी गोल नहीं कर पाईं और अंक बांटने पर मजबूर हो गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

.VIDEO:  टूर्नामेंट में अभी तक छाए रोनाल्डो को इंग्लैंड के एच केन ने चुनौती दे डाली है.ग्रुप एच में जापान और सेनेगल के बीच ड्रॉ छूटे मुकाबले के बाद अब यह ग्रुप और खुल गया है. अब यह देखना रोचक होगा कि इस ग्रुप से आगे कौन सी टीम अंतिम 16 में जगह बनाती है.