मशहूर कोच जोस मोरिन्हो के फ्रेंच लीग में शामिल होने की अटकलों को यूं मिला बल...

मशहूर कोच जोस मोरिन्हो के फ्रेंच लीग में शामिल होने की अटकलों को यूं मिला बल...

jose mourinho ने फ्रांस के 'लीग1 ' में जाने को लेकर दिलचस्पी दिखाई है

लील (फ्रांस):

दो दिनों पहले फ़्रांस के शहर लील में हुए 'BKT कूप दा ला लीग' के फ़ाइनल में स्ट्रॉसबर्ग ने एक रोमांचक फ़ाइनल में गिगौं क्लब को पेनल्टी शूटआउट के ज़रिये 4-1  से हराकर  ख़िताब जीता. फ़ाइनल से ठीक पहले भारतीय पत्रकारों से बात करते हुए दिग्गज फ़ुटबॉलर दिदिएर ड्रोग्बा ने इशारों में मोरिन्हो का नाम लिया था. ड्रोग्बा ने कटाक्ष करते हुए कहा, "हम जोस मोरिन्हो (jose mourinho) की बात कर रहे हैं. कुछ इज्ज़त से बातें करें." ड्रोग्बा ने मोरिन्हो की वही बात दुहरा दी जो मोरिन्हो ने टॉटेनहैम से मैनचेस्टर यूनाइटेड की 3-0 से हार के बाद कही थी, "हैव सम रेसपेक्ट, मैन- यानी कुछ इज्ज़त से बात करें." दरअसल, पुर्तगाल और मैनचेस्टर यूनाइटेड के नामचीन और विवादित पूर्व कोच जोस मोरिन्हो कुछ भी करें, धमाके के साथ करते हैं. मोरिन्हो ने फ़्रांस के 'लीग1 ' में जाने को लेकर दिलचस्पी  दिखाई और दुनियाभर के फ़ुटबॉल प्रेमियों की धड़कनें तेज़ कर दी थीं. मोरिन्हो ने कहा कि वो 'पांचवीं लीग का ख़िताब' जीतना चाहते हैं. दरअसल मोरिन्हो ने कुछ दिनों मशहूर फ़्रेंच क्लब लीग का दौरा किया था और तब से ही उनके फ़्रेंच लीग में शामिल होने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं.

Spanish League: लियोनेल मेसी की हैट्रिक ने बार्सिलोना को जीत से नवाजा

56 साल के मोरिन्हो (jose mourinho) इससे पहले इंग्लैंड, स्पेन, इटली, अपने देश पुर्तगाल में वक्त बिता चुके हैं और हर देश में ख़िताब भी जीत चुके हैं. क्लब ख़बरों के मुताबिक, मोरिन्हो ने फ़्रेंच क्लब लियॉन (Lyon) या मोनैको की कमान संभालने को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. मोरिन्हो ने कहा,"मैं दुनिया के चार देशों में काम कर चुका हूं. मैं दूसरी संस्कृतियों के बारे में जानना चाहता हूं. नई चैंपियनशिप में काम करना वाकई कमाल का अनुभव होगा." उन्होंने ये भी कहा कि वो इस वक्त अपने परिवार और दोस्तों के साथ शांति से वक्त बिताना चाहते हैं ताकि मौक़ा मिलते ही फ़ुटबॉल की दुनिया में अपनी तबीयत दिखा सकें.


फ़्रेंच फ़ुटबॉल लीग में एक साथ कई तरह की हलचल हो रही है और इनके तार भारतीय खेल से जुड़ने की बात भी हो रही है. बड़ी बात ये भी है कि फ़्रेंच फ़ुटबॉल लीग के भारतीय कनेक्शन यानी कूप दा ला लीग के टाइटिल स्पॉन्सर BKT ने इस लीग के भारत में लाने की बात कहकर भारतीय फ़ुटबॉलप्रेमियों को हैरान कर दिया है. बीकेटी भारत की टायर बनाने वाली वो कंपनी है जिसका यूरोप में बड़ा बाज़ार है और इसलिए वो 'कूप दा ला लीग' का टाइटिल स्पॉन्सर भी रही. बीकेटी के चेयरमैन और निर्देशक अरविंद पोद्दार ने बताया कि फ़्रांस में प्रोफ़ेशनल फ़ुटबॉल लीग के अधिकारी वहां की घरेलू लीग को भारत ले जाने की संभावनाओं पर काम कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग