INTERCONTINENTAL CUP: भारत हैट्रिक से चूका, न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार

Updated: 19 November 2018 22:41 IST

जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला. न्यूजीलैंड ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय डिफेंस को लगातार व्यस्त रखा. मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह की लगातार परीक्षा ली, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी

INTERCONTINENTAL CUP: India Misses the hat-trick as lost to New Zealand
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच का दृश्य

नई दिल्ली:

भारतीय फुटबाल टीम हीरो इंटकॉन्टिनेंटल कप में वीरवार को जीत की हैट्रिक लगोन से चूक गई. करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री द्वारा किए मैच के पहले गोल के बावजूद मेजबान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी. सुनील छेत्री ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार देशों के इस टूर्नामेंट में अपना छठा गोल दागा.मुंबई फुटबाल ऐरीन में खेले गए इस मुकाबले के लिए भारत के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने शुरुआती 11 में कुल सात बदलाव किए.

कोच ने स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ की जगह बलवंत सिंह को मौका दिया जबकि गुरप्रीत सिंह संधू की जगह अमरिंदर सिंह ने गोलपोस्ट की जिम्मेदारी संभाली. हालांकि, जेजे को दूसरे हाफ में भारत के लिए 50वीं बार मैदान पर उतरने का मौका मिला. न्यूजीलैंड ने मैच की शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और भारतीय डिफेंस को लगातार व्यस्त रखा. मेहमान टीम के फारवर्ड खिलाड़ियों ने गोलकीपर अमरिंदर सिंह की लगातार परीक्षा ली, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड को शुरुआती बढ़त नहीं बनाने दी.

यह भी पढ़ें: फुटबॉल: जिनेदिन जिदान ने रियल मेड्रिड के कोच पद से इस्‍तीफा दिया, कही यह बात....

मैच के 43वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को गोल करने शानदार मौका मिला लेकिन वह गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर से मार बैठे. दूसरे हाफ की शुरुआत भारतीय टीम के लिए बेहतरीन रही और 47वें मिनट में मेहमान टीम के गोलकीपर माइकल कॉर्नेलिस गेंद को छेत्री के पांव पर मार बैठे जो सीधे गोल में चली गई और इस तरह मेजबान टीम को बिना मेहनत के 1-0 की बढ़त मिल गई. 

इस टूर्नामेंट में छेत्री के छठे गोल को देखकर भारतीय प्रशंसकों को जो खुशी हुई थी वह दो मिनट बाद मायूसी में बदल गई. खेल के 49वें मिनट में सरप्रीत सिंह ने बॉक्स के बाहर से शानदार पास दिया जिस पर आंद्रे दे जोंग गोल करते हुए मेहमान टीम के बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद, न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी और उन्हें गोल करने के कई मौके मिले लेकिन अमरिंदर सिंह ने मेजबान टीम को मैच में बनाए रखा. हालांकि, मैच के 86वें मिनट में वह न्यूजीलैंड को दूसरा गोल करने से नहीं रोक सके. मेहमान टीम के लिए विजयी गोल मोसेस डायर ने दागा.

VIDEO: भारत के नॉर्थ-ईस्ट में फुटबॉल की दीवानगी चरम पर है.मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम ने पिछले मैच की तरह इस मैच में पूरे मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया और दर्शकों ने भी तालियों से अपनी टीम की हौसलाआफजाई की.
 

Comments
हाईलाइट्स
  • कांस्टेनटाइन ने 11 में कुल सात बदलाव किए
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी
  • सुनील छेत्री ने टूर्नामेंट का छठा गोल किया
संबंधित खबरें
FOOTBALL: नरेंद्र गहलोत ने बाइचुंग भूटिया के इस बडे़ रिकॉर्ड को तोड़ा
FOOTBALL: नरेंद्र गहलोत ने बाइचुंग भूटिया के इस बडे़ रिकॉर्ड को तोड़ा
इतना मुश्किल ड्रॉ मिला भारत को फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए
इतना मुश्किल ड्रॉ मिला भारत को फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए
IND vs NZ 1st Semifinal: इन चार
IND vs NZ 1st Semifinal: इन चार 'बड़े कारणों' के चलते हुई भारत की सेमीफाइनल में हार
King
King's Cup 2019: भारत ने मेजबान थाईलैंड को हराया, अनिरुद्ध थापा ने दागा एकमात्र गोल
FOOTBALL: इन 37 खिलाड़ियों को शिविर में बुलाया नए फुटबॉल कोच इगोर स्टीमाक ने
FOOTBALL: इन 37 खिलाड़ियों को शिविर में बुलाया नए फुटबॉल कोच इगोर स्टीमाक ने
Advertisement