Football: भारतीय टीम को झटका, जॉर्डन के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे सुनील छेत्री..

Football: भारतीय टीम को झटका, जॉर्डन के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे सुनील छेत्री..

सुनील छेत्री केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 17 नवंबर को खेला जाना है जॉर्डन के खिलाफ मैच
  • आईएसएल मैच खेलते हुए चोटिल हो गए छेत्री
  • 50 से अधिक गोल कर चुके हैं सुनील छेत्री
नई दिल्ली:

जॉर्डन के खिलाफ 17 नवंबर को खेले जाने वाले अहम फुटबॉल मैच के पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा है.स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री टखने की चोट के कारण इस इंटरनेशनल मैत्री फुटबॉल मैच में नहीं खेल पाएंगे. छेत्री 5 नवंबर को बेंगलुरू के केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ आईएसएल मैच के दौरान चोटिल हो गये थे. भारतीय टीम के फिजियोथेरेपिस्ट गिगी जॉर्ज ने छेत्री की चोट के बारे में जानकारी दी. फिजियो जॉर्ज ने कहा, ‘बेंगलुरू एफसी की चिकित्सा टीम ने एमआरआई सहित अन्य रिपोर्ट हमें सौंपी है और हमने उनकी गहनता से जांच की. सुनील छेत्री को दो सप्ताह के विश्राम की जरूरत है तथा उचित उपचार के बाद ही वह अभ्यास कर पाएंगे.'

सचिन तेंदुलकर पर हुआ भारतीय फुटबॉल कप्तान छेत्री के 'दर्द' का असर, की यह अपील

भारतीय टीम के डॉक्‍टर शेरविन श्राफ ने कहा, ‘इस तरह के चोट के साथ वह दौरे पर नहीं जा सकते हैं. उन्हें उचित विश्राम की जरूरत है. हम स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं.'गौरतलब है कि जॉर्डन के खिलाफ मैच अम्मान में 17 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम 15 नवंबर को जॉर्डन के लिए रवाना होगी.


वीडियो: फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सुनील छेत्री इंटरनेशनल फुटबॉल में 50 से अधिक गोल कर चुके हैं. बाईचुंग भूटिया के संन्‍यास लेने के बाद भारतीय फुटबॉल में खाली हुई दिग्‍गज फुटबॉलर की जगह को छेत्री ने अपने खेल कौशल से भरा है. हालांकि सुनील का कहना है कि वे अभी उस स्तर पर नहीं पहुंचे हैं कि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी मुझे अपना आदर्श मानें. उन्‍होंने कहा था कि फिलहाल मेरी प्राथमिकता करियर है. शायद फुटबॉल से संन्यास लेते समय मैं यह देखूंगा कि क्या मैं किसी का आदर्श बन पाया हूं या नहीं, लेकिन अभी यह सोचना सही नहीं होगा.  (इनपुट: एजेंसी)