Football: बाइचुंग भूटिया बोले, भारत के AFC एशियाई कप के दूसरे दौर में पहुंचने की संभावना 50 फीसदी

Football: बाइचुंग भूटिया बोले, भारत के AFC एशियाई कप के दूसरे दौर में पहुंचने की संभावना 50 फीसदी

बाइचुंग भूटिया की गिनती भारत के दिग्‍गज फुटबॉलरों में की जाती थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • थाईलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगा भारत
  • यूएई में होना है एएफसी एशियाई कप
  • भारत के ग्रुप में थाईलैंड, यूएई और बहरीन भी हैं
नई दिल्ली:

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया  (Bhaichung Bhutia) का मानना है कि टीम के एएफसी एशियाई कप (AFC Asian Cup)  के दूसरे दौर में पहुंचने के मौके 50 फीसदी है. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस साल एएफसी एशियाई कप टूर्नामेंट का आयोजन होगा जिसमें छह जनवरी को थाईलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से भारतीय टीम आगाज करेगी. इस टूर्नामेंट में सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के नेतृत्व में भारतीय टीम के अवसरों के बारे में पूछे जाने पर भूटिया ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि भारतीय टीम को जिस ग्रुप में शामिल किया गया है, वह काफी अच्छा है. इस ग्रुप में थाईलैंड, मेजबान संयुक्‍त अरब अमीरात और बहरीन शामिल हैं."

लश्‍कर का साथ छोड़कर वापस लौटे फुटबॉलर माजिद को भूटिया ने दिया कोचिंग का प्रस्‍ताव

बाइचुंग भूटिया ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि भारत के इस टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने के मौके 50-50 हैं. यह सब अधिकतम रूप से खिलाड़ियों द्वारा की जाने वाली कड़ी मेहनत पर और थोड़ा बहुत भाग्य पर निर्भर करता है." उन्होंने कहा, "मैं टीम से आग्रह करता हूं कि वह इस टूर्नामेंट में दबाव में आए बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे और वहां के वातावरण में खेलने तथा ऐसे टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का आनंद ले."


वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग का आगाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूटिया ने कहा कि उनके समय की तुलना में वर्तमान में भारतीय टीम के खेल में रणनीतिक रूप से बदलाव देखने को मिला है. उन्होंने कहा, "खिलाड़ी अब अधिक रणनीतिक रूप से सक्रिय रहने लगे हैं और उन्हें टीम में व्यक्तिगत रूप से अपनी जिम्मेदारी का बखूबी अहसास है." (इनपुट: आईएएनएस)