FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने जर्मन कप का खिताब भी अपनी झोली में डाला

Updated: 26 May 2019 15:47 IST

German Cup: दूसरे हाफ की शुरुआत बायर्न ने गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन उसे गोल में नहीं बदल पाई. नॉयर ने इस हाफ में भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा और लिप्जिग की टीम उनसे पार नहीं पा सकी

FOOTBALL: Bayern Munich their 19th German Cup victory
बायर्न म्युनिख की टीम खिताब जीतने के बाद

बर्लिन:

बायर्न म्यूनिख (Bayern Munich) ने शनिवार रात यहां जर्मन फुटबॉल कप (German Cup) के एकतरफा फाइनल में आरबी लिप्जिग को 3-0 से मात देकर खिताब अपने नाम किया, बायर्न ने 12वीं बार एक सीजन में दो घरेलू खिताब जीते हैं. इस सीजन बायर्न ने जर्मन लीग का भी खिताब जीता था, जो उसका लगातार सातवां खिताब था. बर्लिन ओलिंपिक स्टेडियम में खेले गए इस मैच की शरुआत में लिप्जिग ने बेहतरीन खेल दिखाया और उसे गोल करने के कई मौके मिले, हालांकि, बायर्न के दिग्गज गोलकीपर मैनुअल नॉयर ने कई दमदार बचाव किए और अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने लगातार सातवीं बार जीता जर्मन लीग का खिताब

मैच के 29वें मिनट में बायर्न ने अटैक किया और स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवानडॉस्की ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. इसके बाद, दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. हालांकि, पहले हाफ में लिप्जिग वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें: इस वजह से पत्थरबाजी की घटना में शामिल हुई थीं कश्मीरी फुटबॉलर अफशां आशिक

दूसरे हाफ की शुरुआत बायर्न ने गोल करने के कई मौके बनाए, लेकिन उसे गोल में नहीं बदल पाई. नॉयर ने इस हाफ में भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा और लिप्जिग की टीम उनसे पार नहीं पा सकी, मैच के 78वें मिनट में किंग्से कोमन ने गोल करते हुए बायर्न की बढ़त को दोगुना कर दिया. 

VIDEO: सेरेना विलियम्स ने पिछले साल अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. 

इसके सात मिनट बाद, बायर्न को मौका मिला और इस बार भी लेवानडॉस्की पीछे नहीं रहे और गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने जर्मन कप का खिताब भी अपनी झोली में डाला
FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने जर्मन कप का खिताब भी अपनी झोली में डाला
FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने लगातार सातवीं बार जीता जर्मन लीग का खिताब
FOOTBALL: बायर्न म्युनिख ने लगातार सातवीं बार जीता जर्मन लीग का खिताब
Advertisement