FIFA World Cup: लाइव मैच में मैदान में घुस आया शख्स, दुनिया को दिया यह खास संदेश, देखें Video

FIFA World Cup Viral Video: कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के मैच के दौरान एक शख्स लाइव मैच के दौरान मैदान पर घुस आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

FIFA World Cup Viral Video: कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के मैच के दौरान एक शख्स लाइव मैच के दौरान मैदान पर घुस आया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो शख्स मैदान के अंदर आया उसके हाथ में इंद्रधनुषी झंडा था और साथ ही उसके टी- शर्ट पर "ईरानी महिला का सम्मान" ( rainbow flag and wearing a T-shirt with the words "Respect for Iranian Woman') लिखा हुआ था. वह शख्स  लगभग 30 सेकंड तक मैदान पर था, आखिर में सिक्योरिटी गार्ड ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर ले गए. सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर फैन्स रिएक्ट भी कर रहे हैं.  पुर्तगाल के खिलाड़ी रूबेन नेव्स ने इस घटना पर अपनी राय दी है और कहा है कि, 'हम जानते हैं कि इस विश्व कप के आसपास क्या हुआ है...यह होना सामान्य है.'

मेस्सी को धमकी, मैक्सिको के वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज ने कहा, 'ईश्वर से प्रार्थना करना कि तुम मेरे सामने न आना..'

अपनी बात आगे कहते हुए फुटबॉलर ने कहा, ' बेशक, हम सब भी उनके साथ हैं,  ईरान के साथ भी, ईरानी महिलाओं के साथ भी. इसलिए मुझे उम्मीद है कि ऐसा आगे नहीं होगा, उस शख्स को कुछ भी नहीं होगा, क्योंकि हम उसके संदेश को समझते हैं, और मुझे लगता है कि पूरी दुनिया भी इसे समझती है.' प्रेस एजेंसी एजीआई द्वारा प्रदर्शनकारी की पहचान इतालवी मारियो फेरी के रूप में की गई है. 


बता दें कि उन्होंने पहले भी  इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए हैं, जिसमें ब्राजील में 2014 विश्व कप भी शामिल है, जहां उन्होंने गरीबी में रहने वाले बच्चों का मुद्दा उठाया था. समलैंगिक अधिकार और इंद्रधनुषी झंडे का इस्तेमाल कतर में विश्व कप में एक ज्वलंत मुद्दा बन चुका  है, जहां समलैंगिकता अवैध है. दरअसल यह इस तरह का इंद्रधनुषी झंडा समलैंगिक गर्व की पहचान को दर्शाता है. यही वजह है कि जब भी समलैंगिकता को लेकर कोई शख्स अपनी बात लोगों के सामने लाने की कोशिश करता है तो इस तरह से झंडा का उपयोग करता है. 

वहीं, फीफा विश्व कप में पुर्तगाल ने उरुग्वे को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. फीफा विश्व कप का फाइनल 18 दिसंबर को होना है. 

ये भी पढ़े- 

6 6 6 6 6 6 6, ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया गदर, एक ओवर में जड़े लगातार 7 छक्के- देखें Video

"मेरे साथ नौकर की तरह बर्ताव करते थे...." साथी क्रिकेटर को लेकर वसीम अकरम ने अपनी किताब में किया बड़ा खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi