विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 17, 2018

Costa Rica vs Serbia: अलेक्‍जेंडर कोलोरोव ने किया गोल, सर्बिया ने कोस्‍टारिका को 1-0 से हराया

Read Time: 4 mins
Costa Rica vs Serbia: अलेक्‍जेंडर कोलोरोव ने किया गोल, सर्बिया ने कोस्‍टारिका को 1-0 से हराया
मैच में अलेक्‍जेंडर कोलोरोव के गोल की बदौीत सर्बिया ने जीत हासिल की (AFP फोटो)
समारा (रूस):

 फीफा वर्ल्‍डकप में आठ साल बाद फीफा वर्ल्‍डकप में खेल रही सर्बिया की टीम ने अपने अभियान का जीत के साथ आगाज किया है.कप्तान एलेक्जेंडर कोलोरोव द्वारा फ्री किक पर किए गए गोल की बदौलत टीम नेरविवार को समारा स्टेडियम में खेले गए मैच में कोस्टारिका को 1-0 से हरा दिया. ग्रुप-ई के इस मैच में कोस्टारिका को सर्बिया की टीम के सामने दबाव में देखा गया. वह सर्बिया को डिफेंस को भेदने में नाकाम रही और इसी कारण अपने एक भी अवसर को गोल में तब्दील नहीं कर पाई. इस जीत के साथ सर्बिया ने तीन अंक हासिल कर लिए. आज की अपनी हार के लिए कोस्‍टारिका खुद ही जिम्‍मेदार रही. उसके गोल करने के कई मौके मिले लेकिन टीम इनका फायदा नहीं ले पाई.

मैच की शुरुआत में ही दोनों टीमें एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दे रही थीं. 11वें मिनट में कोस्टा रिका को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुजमान के किक को गोंजालेज ने हैडर से मारकर उसे सर्बियाई गोल पोस्ट कर पहुंचाना चाहा, लेकिन फुटबाल नेट के ऊपर से निकल गई.इसके बाद, 13वें मिनट में सर्बिया के खिलाड़ी मित्रोविक ने बड़ा शॉट मारकर कोस्टारिका के गोल पोस्ट तक गेंद को भेजने की कोशिश की, लेकिन गोलकीपर नवास ने शानदार बचाव करते हुए इस कोशिश को नाकाम कर दिया.

पहले हाफ में रैफरी ने कोस्टारिका के फ्रांसिस्को जेवियर काल्वो क्वेसाडा को यलो कार्ड दिखाया. दोनों टीमों का अच्छा डिफेंस था लेकिन आक्रामक पंक्ति कमाल नहीं कर पा रही थी. खेल के 26वें मिनट में सर्बिया को एक बार फिर गोल करने का अवसर मिला था, मिलिनोविक ने फुटबाल को अपने पास लेकर प्रतिद्वंद्वी टीम के गोल पोस्ट तक पहुंचाना चाहा, लेकिन कोस्टा रिका के गोलकीपर नवास ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया. सर्बिया के खिलाड़ी मिलिकोविक साविक ने मिलिवोजेविक की ओर से मिले पास पर बाइसिकल किक मारते हुए कोस्टारिका के गोल पोस्ट पर निशाना साधा, लेकिन एक बार फिर साविक ने बेहतरीन सेव करते हुए इस प्रयास को असफल कर दिया. दोनों टीमों के बीच पहला हॉफ गोलरहित बराबरी पर समाप्‍त हुआ.

दूसरे हाफ में कई मौकों पर मिले गोल के अवसर में असफल रहने के बाद आखिरकार 56वें मिनट में कप्तान एलेक्जेंडर कोलाेरोव ने फ्री किक पर सीधा शॉट मारकर इसे कोस्टारिका के गोल पोस्ट तक पहुंचाया. इस गोल के साथ सर्बिया को मैच में 1-0 की बढ़त मिल गई जिसे टीम ने आखिरी क्षणों तक कायम रखा. कोस्टारिका की टीम को इस दौरान दो बार फ्री किक के जरिए स्कोर बराबर करने का मौका मिला, लेकिन वह अपने दोनों प्रयासों में असफल रही. इंजुरी टाइम के रूप में दोनों टीमों को पांच मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया. आखिरी क्षणों में क्रिस्टियन बोलानोस ने का शॉट सर्बिया के गोल पोस्ट के ऑफ साइड चला गया और एक बार फिर कोस्टारिका का स्कोर बराबर करने का प्रयास नाकाम हो गया. आखिरकार सर्बिया ने मैच 1-0 से जीत लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sunil Chhetri Retirement: "अपना आखिरी मुकाबला..." FIFA ने सुनील छेत्री के रिटायरमेंट पर दिया ये रिएक्शन
Costa Rica vs Serbia: अलेक्‍जेंडर कोलोरोव ने किया गोल, सर्बिया ने कोस्‍टारिका को 1-0 से हराया
many clubs start the practice before the Spanish league is started
Next Article
ला लिगा लीग शुरू होने से पहले कई फुटबॉल क्लबों ने शुरू किया अभ्यास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;