FIFA WORLD CUP: नाइजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना के मैच पर टिकी निगाहें, मंडरा रहा बाहर होने का खतरा

FIFA WORLD CUP: नाइजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना के मैच पर टिकी निगाहें, मंडरा रहा बाहर होने का खतरा

मेसी की अर्जेंटीना टीम का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है (AFP फोटो)

खास बातें

  • ग्रुप डी में आज नाइजीरिया से खेलना है मुकाबला
  • मैच में जीत के साथ आइसलैंड की हार की भी दुआ करनी होगी
  • इस ग्रुप से क्रोएशिया अंतिम 16 में पहुंच चुका है
सेंट पीटर्सबर्ग:

फीफा विश्‍वकप: लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना टीम फीफा वर्ल्‍डकप 2018 में  प्री. क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल होगी या उसे बाहर होना पड़ा, यह सवाल दुनियाभर के फुटबॉलप्रेमियों के दिमाग में गूंज रहा है. ग्रुप-डी के अहम मैच में सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में आज अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया से होगा. अर्जेंटीना के अगले राउंड में प्रवेश की राह में कई पेंच फंसे हुए हैं. अंकतालिका में क्रोएशिया छह अंकों के साथ पहले स्थान पर है और अगले दौर में जगह बना चुका है. नाइजीरिया के दो मैचों में एक जीत के साथ तीन अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. आइसलैंड और अर्जेंटीना के एक-एक अंक है, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण आइसलैंड तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: नेमार जितनी बार मैदान में गिरेंगे, फैंस को उतनी बार मिलेगी मुफ्त शराब

अगर अर्जेंटीना आखिरी मैच में नाइजीरिया को हरा देता है तो भी उसे क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मैच पर नजरें रखनी होंगी और दुआ करनी होगी कि क्रोएशिया पहली बार वर्ल्‍डकप खेल रही आइसलैंड को मात दे दे. यही एक समीकरण है जो टीम को खिताब की दौड़ में रख सकता है. इसके साथ ही अर्जेंटीना को नाइजीरिया को बड़े अंतर से मात देनी होगी क्योंकि अगर आइसलैंड भी क्रोएशिया को हरा देता और अर्जेंटीना अगर नाइजीरिया को मामूली अंतर से हराता है तो आइसलैंड बेहतर गोल अंतर के रहते हुए अगले दौर का टिकट कटा लेगा. दूसरी ओर, नाइजीरिया टीम अगर अर्जेंटीना से ड्रॉ भी खेल लेती है तो भी वह अगले दौर में जा सकती है. ऐसे में यह मैच अर्जेंटीना के लिए बेहद अहम है बन गया है.


वीडियो: बेल्जियम ने ट्यूनीशिया को पराजित किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अर्जेंटीना इस अहम मैच में पुरानी गलतियां नहीं कर सकता. दोनों मैचों में उसके डिफेंस ने बेहद निराश किया है. नाइजीरिया के खिलाफ भी अगर टीम ने इसमें सुधार नहीं किया तो उसका नुकसान बहुत बड़ा होगा. टीम की उम्मीदें अपने कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी पर हैं. मेसी को इस मैच में अपना जादू दिखाना होगा. अगर नाइजीरिया की बात की जाए तो पहले मैच में क्रोएशिया से मिली हार के बाद टीम ने अगले मैच में आइसलैंड को आसानी से 2-0 से मात दी थी. उस मैच में अहमद मुसा ने अपनी टीम के लिए दो गोल किए थे. टीम का भार उन्हीं के कंधों पर है. नाइजीरिया को इस मैच में सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि अर्जेंटीना घायल शेर है और वापसी को उतारू है. नाइजीरियाई डिफेंस को जरूरत से ज्यादा सतर्क और चुस्त रहने की जरूरत है.(इनपुट: एजेंसी)