EURO Cup 2021: टीम के डॉक्टर ने बताया भयानक घटने का आँखों देखा हाल, 'एरिक्सन की नब्ज जा रही थी..."

EURO Cup 2021: डेनमार्क टीम के डॉक्टर मार्टिन बोसेन (Martin Boesen) ने उस भयानक क्षण का वर्णन किया जब उन्होंने महसूस किया कि क्रिश्चियन एरिक्सन (Christian Eriksen) की नब्ज जा रही थी जिसके बाद हमने उसे तुरंत सीपीआर देना शुरू कर दिया था.

EURO Cup 2021: टीम के डॉक्टर ने बताया भयानक घटने का आँखों देखा हाल, 'एरिक्सन की नब्ज जा रही थी...

टीम के डॉक्टर ने बताया बताया आँखों देखा हाल

EURO Cup 2021: डेनमार्क टीम के डॉक्टर मार्टिन बोसेन (Martin Boesen) ने उस भयानक क्षण का वर्णन किया जब उन्होंने महसूस किया कि क्रिश्चियन एरिक्सन (Christian Eriksen) की नब्ज जा रही थी जिसके बाद हमने उसे तुरंत सीपीआर देना शुरू कर दिया था. मेडिकल टीम ने बड़ी तेजी से काम किया और उनके सहयोग से हम क्रिश्चियन को वापस लाने में कामयाब रहे". बता दें कि फिनलैंड के खिलाफ यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के मैच के दौरान डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिश्चियन एरिक्सन मैदान पर गिर पड़े जिसके बाद उनकी छाती पर दबाव (चेस्ट कंप्रेशन) डालना पड़ा. एरिक्सन को तुरंत ही स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया.

फुटबॉलर क्रिस्टियन एरिक्सन के साथ हादसा, मैच के दौरान मैदान पर गिरे, प्रार्थनाओं का दौर जारी

उस भयानक क्षण को लेकर डेनमार्क टीम के डॉक्टर ने अपने अनुभव साझा किए है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जैसे ही क्रिशिचयन मैदान पर गिरे, हमे बुलाया गया. मैंने उन्हें गिरते हुए नहीं देख पाया था. लेकिन यह स्पष्ट था कि वह बेहोश हो गया है, जब मैं उसके पास जाता हूं, तो वह दूसरी ओर लेटा हुआ रहता है, उस समय वह सांस ले रहा होता है, ऐसे में मैंने उसकी नब्ज टटोलता हूं, जो अचानक ही बदलने लगती है. ऐसे हालत में हमने उसे तुरंत ही सीपीआर देना शुरू कर दिया. मेडिकल टीम ने बड़ी तेजी से अपना काम किया, जिसका हमें फल मिला. हम एरिक्सन को वापस लाने में कामयाब रहे.


वहीं, डेनमार्क के कोच कैस्पर हजुलमंड (Kasper Hjulmand) ने एरिक्सन की हालत पर कई लोगों के व्याकुल होने के बाद मैच को पूरा करने के लिए मैदान पर लौटने के लिए अपनी टीम की प्रशंसा की, भले ही डेनमार्क को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन हम यह मैच एरिक्सन के लिए खेलना चाहते थे. एरिक्सन की हालत स्थिर हुई जिसके बाद हमने मैच को पूरा करने का फैसला किया. हमने जो करने की कोशिश की वह अविश्वसनीय था." 

बता दें कि क्रिस्टिय़न की हालत ठीक होने के बाद मैच को फिर से कराया गया, जिसमें फिनलैंड ने डेनमार्क को 1-0 से हरा दिया. डेनिश फुटबॉल यूनियन (DBU) ने कहा कि इंटर मिलान खिलाड़ी जाग रहा था और टीम के साथियों से बात करने में सक्षम था. वहीं, डीबीयू के निदेशक पीटर मोलर ने डेनमार्क रेडियो (डीआर) को बताया, "हम उसके संपर्क में हैं और खिलाड़ियों ने एरिक्सन से बात की है." "यह अच्छी खबर है. वह अच्छा कर रहा है, और हम उसके लिए ही यह मैच खेले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com