Football: महान फुटबॉलर पेले ने कहा, लियोनेल मेसी से बेहतर थे डिएगो माराडोना

Updated: 06 December 2018 16:02 IST

फुटबॉल जगत के दिग्गजों में शुमार पेले (Pele) का मानना है कि अर्जेंटीना के दिग्गज डिएगो माराडोना वर्तमान में देश के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से बेहतर हैं. बार्सिलोना के फारवर्ड मेसी इस बार छठे बालोन डी ओर खिताब को हासिल नहीं कर पाए और खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर रहे.

Diego  Maradona better than Lionel Messi: Pele
पेले को फुटबॉल के महान खिलाड़ि‍यों में शुमार किया जाता है (फाइल फोटो)

रियो डि जेनेरो:

फुटबॉल जगत में यह चर्चा हमेशा ही चलती रही है कि अर्जेंटीना का फुटबॉल का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी कौन है. इस मामले में डिएगो माराडोना (Diego Maradona) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का नाम लिया जाता है. कोई माराडोना को बेहतर मानता है तो कोई मेसी के खेल कौशल का कायल है. युवा प्रशंसकों में कई ऐसे हैं जिन्‍होंने माराडोना का खेल पुराने वीडियो में ही देखे हैं. वैसे, फुटबॉल जगत के दिग्गजों में शुमार पेले (Pele) का मानना है कि अर्जेंटीना के दिग्गज डिएगो माराडोना वर्तमान में देश के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से बेहतर हैं. बार्सिलोना के फारवर्ड मेसी इस बार छठे बालोन डी ओर खिताब को हासिल नहीं कर पाए और खिलाड़ियों की सूची में पांचवें स्थान पर रहे.

जानें, ब्राजील के फुटबॉल में पहले ओलिंपिक गोल्‍ड से अभिभूत पेले ने क्‍या कहा..

ब्राजील के 78 वर्षीय दिग्गज पेले ने कहा कि इस बार बालोन डी ओर खिताब के लिए खिलाड़ियों की सूची में मेसी शीर्ष-3 खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं थे. समाचार पत्र 'फोल्हा डे एस. पाउलो' को दिए एक बयान में पेले ने कहा, "जहां तक मुझे पता है माराडोना हमेशा से बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं." उन्‍होंने कहा, "अगर आप मुझसे पूछेंगे कि क्या वह मेसी से बेहतर हैं. जी हां, माराडोना मेसी से कई मामलों में बेहतर हैं. फ्रांज बेकेनबोर, जोहान सिरफ भी बेहतर खिलाड़ी हैं."

वीडियो: अर्जेंटीना की जीत में आकर्षण का केंद्र रहे डिएगो माराडोना

गौरतलब है कि माराडोना अपनी कप्‍तानी में अर्जेंटीना टीम को वर्ष 1986 के वर्ल्‍डकप में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा 1990 के वर्ल्‍डकप में अर्जेंटीना की टीम फाइनल में जर्मनी से हारकर उपविजेता रही थी. मेसी अब तक अपने देश को वर्ल्‍डकप नहीं जिता पाए हैं. मेसी के आलोचकों का मानना रहा है कि वे महत्‍वपूर्ण मैचों में खेलप्रेमियों की अपेक्षा पर खरे नहीं उतर पाते. अहम मुकाबलों में उनका खेल बिखरकर रह जाता है. (इनपुट: एजेंसी)

Comments
हाईलाइट्स
  • इस बार बालोन डी ओर खिताब नहीं जीत पाए मेसी
  • अर्जेंटीना को वर्ल्‍डकप चैंपियन बना चुके हैं माराडोना
  • मेसी अहम मैचों में अपेक्षा पर खरे नहीं उतर पाते
संबंधित खबरें
Football: महान फुटबॉलर पेले ने कहा, लियोनेल मेसी से बेहतर थे डिएगो माराडोना
Football: महान फुटबॉलर पेले ने कहा, लियोनेल मेसी से बेहतर थे डिएगो माराडोना
महान पेले को नजर आई ब्राजील टीम में
महान पेले को नजर आई ब्राजील टीम में 'बड़ी खामी'
Advertisement