Football: छह माह तक ड्राइविंग नहीं कर सकेंगे मशहूर फुटबॉलर डेविड बैकहेम, इस गलती की मिली 'सजा'

Football: छह माह तक ड्राइविंग नहीं कर सकेंगे मशहूर फुटबॉलर डेविड बैकहेम, इस गलती की मिली 'सजा'

David Beckham ने 1999 से 2009 के बीच 59 मैचों में इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम की कप्‍तानी की

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बेहतरीन फुटबॉलर डेविड बैकहम (David Beckham)ने स्‍वीकार किया है कि उन्‍होंने ड्राइविंग करते हुए मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल किया था. इस स्‍वीकारोक्ति के बाद बैकहेम को ब्रिटेन में गाड़ी चलाने से छह माह के लिए प्रतिबंधित (Banned from driving for six months)कर दिया गया है. इस मामले में डेविड बैकहम को तब आरोपी बनाया गया था जब एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले साल लंदन के वेस्ट एंड में गाड़ी चलाते हुए 43 साल के बैकहम को फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा था.इससे पहले, शराब के नशे में वाहन चलाने की इंग्‍लैंड के फुटबॉलर वेन रूनी को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी. अदालत ने नशे में वाहन चालने के दोषी पाए गए रूनी पर वर्ष 2017 में दो साल तक वाहन नहीं चलाने का प्रतिबंध लगाया था.

Football: प्रफुल्‍ल पटेल फीफा की कार्यकारी परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय

बैकहम (David Beckham) ने इसके बाद अपना अपराध स्वीकार किया कि 21 नवंबर को ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर अपनी 2018 बेंटले चलाते हुए वह मोबाइल पर बात कर रहे थे. बीबीसी की खबर के अनुसार दक्षिण पश्चिम लंदन की ब्रोम्ले मजिस्ट्रेट अदालत को बताया गया कि बैकहम (David Beckham) को वेस्ट एंड में ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर गाड़ी चलाते हुए घुटने के पास हाथ में किसी उपकरण को चलाते हुए देखा गया. बैकहम पर इसके अलावा 750 पौंड का जुर्माना भी लगाया गया और उन्हें सात दिन के भीतर मामले की लागत के तौर पर 100 पौंड और 75 पौंड की सरचार्ज फीस भी देने को कहा गया है.


गौरतलब है कि फ्री-किक लगाने में माहिर बैकहेम (David Beckham)ने वर्ष 1999 से 2009 के बीच 59 मैचों में इंग्‍लैंड फुटबॉल टीम की कप्‍तानी की. इंग्‍लैंड टीम की उनसे अधिक मैचों में कप्‍तानी बिली राइट, बॉबी मूर और ब्रायन रॉबसन ने ही की है. बैकहेम ने इंग्‍लैंड के लिए 115 मैच खेले थे. वे मैनेचेस्‍टर यूनाइटेड और रियल मैड्रिड जैसे मशहूर फुटबॉल क्‍लब की ओर से भी खेल चुके हैं. (इनपुट:एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: फुटबॉलर सुनील छेत्री से विशेष बातचीत