Copa America: विवादों के बीच जापान ने उरुग्वे को ड्रॉ पर रोका...

Copa America: विवादों के बीच जापान ने उरुग्वे को ड्रॉ पर रोका...

Copa America: उरुग्वे के खिलाफ गोल करने के बाद जापान के कोजी मियोशी (सफेद जर्सी में)

खास बातें

  • इस ड्रॉ के साथ ग्रुप सी से अब भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच सकता है जापान
  • अपने पहले मैच में उरूग्वे ने इक्वाडोर को दी थी करारी मात
  • मैच का पहला गोल जापान की ओर से कोजी मियोशी ने दागा
पोर्टो अलेग्रे:

Copa America: कोपा अमेरिका 2019 (Copa America 2019) में आमंत्रित टीम के रूप में खेल रही जापान टीम (Japan Football team) ने उरुग्वे को ड्रॉ पर रोक दिया. जापान ने कोजी मियोशी (Koji Miyoshi) के दो गोल की मदद से उरुग्वे (Uruguay football team) के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलकर एक अंक हासिल किया. मियोशी के दो गोल से जापान ने दो बार बढ़त हासिल की, लेकिन उरुग्वे लुई सुआरेज (Luis Suarez) के पेनल्टी पर किये गये विवादास्पद गोल तथा जोस गिमिनेज (Jose Gimenez) के दूसरे हाफ के गोल से बराबरी करने में सफल रहा. इस ड्रॉ का मतलब है कि जापान की ग्रुप 'सी' से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की संभावना खत्म नहीं हुई है. उसे अभी इक्‍वाडोर से अपना आखिरी मैच खेलना है. 

Football: पूर्व फुटबॉलर और यूईएफए प्रमुख माइकल प्लातीनी हुए गिरफ्तार, यह है कारण...

वहीं उरुग्वे (Uruguay football team) ने क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने का मौका गंवा दिया. उसका सामना उस जापान से था जिसे पहले मैच में चिली (Chile football team) ने 4-0 से हराया था. उरुग्वे ने टूर्नामेंट में इक्वाडोर को करारी शिकस्त देकर अपने अभियान की विजय शुरुआत की थी. उरूग्वे के खिलाफ हुए मैच में जापान की ओर से 25वें मिनट में पहला गोल किया गया. मियोशी ने गाकू शिबासाकी (Gaku Shibasaki) के पास पर यह गोल दागा, लेकिन जापान की खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही. उरुग्वे ने वीएआर की मदद से मिली पेनल्टी से चार मिनट बाद ही बराबरी का गोल कर दिया.


Copa America: कतर ने पराग्वे के खिलाफ खेला रोमांचक ड्रॉ...
 
तब एडिसन कवानी (Edinson Cavani) और नाओमिची उएदा (Naomichi Ueda) एक साथ पेनल्टी क्षेत्र में पहुंचे थे. उरुग्वे के स्ट्राइकर ने गेंद तक पहुंचने की कोशिश की, और लग रहा था कि तब उएदा ने फाउल नहीं किया था, लेकिन वीएआर ने इसे फाउल करार दिया और कोलंबियाई रेफरी आंद्रियास रोजस ने उरूग्वे (Uruguay football team) को पेनल्टी दे दी. सुआरेज (Luis Suarez) ने पेनल्टी पर गोल करके उरूग्वे को बराबरी दिला दी. उरूग्वे ने इसके बाद दबदबा बनाया, लेकिन गोल करने में नाकाम रहा. मियोशी (Koji Miyoshi) ने ऐसे में 59वें मिनट में गोल करके जापान को 2-1 से बढ़त दिला दी. उरूग्वे ने फिर से बराबरी का गोल करने में देर नहीं लगायी. गिमिनेज (Jose Gimenez) ने निकोलस लोडिरो (Nicolás Lodeiro) के क्रॉस पर 66वें मिनट में हेडर से यह गोल किया. (इनपुटः भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून