छेत्री ने 13 मिनट के अंतराल में दो गोल करके दिलाई जीत, कोच ने कहा, वह गोल मशीन है

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक (Igor Stimac) ने करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री (Sunil Chhetri)को गोल मशीन करार देते हुए कहा कि 36 साल का यह खिलाड़ी 25 साल के युवा की तरह खेलता है.

छेत्री ने 13 मिनट के अंतराल में दो गोल करके दिलाई जीत, कोच ने कहा, वह गोल मशीन है

भारतीय फुटबॉल कोच स्टिमक ने सुनील छेत्री को गोल मशीन करार दिया

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक (Igor Stimac) ने करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री (Sunil Chhetri)को गोल मशीन करार देते हुए कहा कि 36 साल का यह खिलाड़ी 25 साल के युवा की तरह खेलता है जिसका सबूत 2022 फीफा विश्व कप (2022 FIFA World Cup Qualifiers) एवं 2023 एशियाई कप के संयुक्त क्वालीफायर्स मैच में सोमवार को किये उनके दो शानदार गोल हैं. भारतीय कप्तान के इन दो गोल की मदद से टीम से सोमवार को बांग्लादेश को 2-0 से हराया. इस दौरान छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सक्रिया खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में 74 गोल के साथ अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनेल मेस्सी को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ गये.  स्टिमक ने मैच के बाद कहा,‘‘ कई लोग मुझ से सुनील के संन्यास की योजना के बारे में पूछते है, वह मैदान पर और हर अभ्यास सत्र में काफी मेहनत करते हैं. वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.

FIFA World Cup Qualifiers: 20 साल बाद विदेशी जमीं पर भारत की जीत, सुनील छेत्री ने तोड़ा मेसी का रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ‘‘ वह फिटनेस के मामले में काफी बेहतर हैं और एक पेशेवर खिलाड़ी की तरह काम करते है. वह ऐसे मेहनत करते है जैसे कि 25 साल के युवा हो, वह 25 साल के खिलाड़ी की तरह खेलते है और गोल करते है.'' उन्होंने कहा, ‘‘ कई लोग मुझ से पूछते है कि सुनील कब संन्यास लेंगे? उनके संन्यास के बाद हम क्या करेंगे? वह हर अभ्यास सत्र में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहते है.


छेत्री ने 13 मिनट के अंतराल में दो गोल किये जिससे भारतीय टीम 2001 के बाद पहली बार विदेशी धरती पर विश्व कप क्वालीफायर मैच में जीत दर्ज करने में सफल रही,  टीम के अनुभवी खिलाड़ी संदेश झिंगन का मानना है कि 100 वर्षों के बाद भी छेत्री के नाम को याद किया जाएगा.

जिनेदिन जिदान ने रीयाल मैड्रिड का मैनेजर पद छोड़ा, बोले- क्लब को मुझ पर विश्वास नहीं है

उन्होंने कहा, ‘‘ लगभग 100 या 200 वर्षों के बाद भी लोग सुनील छेत्री के बारे में बात करेंगे. जब तक भारतीय फुटबॉल है, लोग उनका नाम याद रखेंगे. यह सभी को देखना चाहिये कि वह मैदान पर क्या करते हैं.'' गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने भी छेत्री की तरीफ करते हुए कहा, ‘‘ मैं इस बात का जिक्र करता रहूंगा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के बीच एक आदमी का नाम आता रहता है और वह है मेरा साथी, मेरे कप्तान सुनील छेत्री.यह उनकी प्रतिबधता को दिखाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)