दिग्गज फुटबॉलर नेमार ने कोरोना वायरस से जंग के लिए दान में दिए इतने लाख डॉलर..

दिग्गज फुटबॉलर नेमार (Neymar) भी कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए आगे आए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार दिग्गज फुटबॉलर नेमार ने ब्राजील में फैले घातक कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में अपनी ओर से 10 लाख डॉलर यानि करीब 7.6 करोड़ रुपये दान में दिए हैं.

दिग्गज फुटबॉलर नेमार ने कोरोना वायरस से जंग के लिए दान में दिए इतने लाख डॉलर..

कोरोना के खिलाफ जंग में नेमार ने किए 7.6 करोड़ रुपये दान

खास बातें

  • नेमार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दान किए 10 लाख डॉलर
  • नेमार से पहले रोनाल्डो, मेसी ने भी दिए हैं लाखों रुपये दान में
  • कोरोनावायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है

दिग्गज फुटबॉलर नेमार (Neymar) भी कोरोना के खिलाफ जंग में मदद के लिए आगे आए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार दिग्गज फुटबॉलर नेमार ने ब्राजील में फैले घातक कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में अपनी ओर से 10 लाख डॉलर यानि करीब 7.6 करोड़ रुपये दान में दिए हैं. टीवी नेटवर्क SBT के अनुसार पेरिस सेंट-जर्मन क्लब के लिए खेलने वाले स्टार नेमार ने इस राशि का हिस्सा यूनाइटेड नेशंस चिल्ड्रन फंड (UNICEF) को भी दिया है. बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार नेमार दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले फुटबॉलर हैं. उन्होंने अपनी दान की गई राशि का कुछ हिस्सा अपने दोस्त ब्राजील के टीवी प्रजेंटेटर लुसियानो हक के चैरिटेबल फंड में भी दिया है. बता दें कि नेमार से पहले पीएसजी टीम के साथी काइलन एमबाप्प्पे ने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक फ्रांसीसी चैरिटी को बड़ी राशि गुप्त दान स्वरूप किया था. गौरतलब है कि इस समय नेमार कोरोना के खतरे को देखते हुए रियो के बाहर मंगरतैबा में अपने लक्जरी विला में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं. कोरोना (Neymar) के खिलाफ लड़ाई में खिलाड़ी आर्थिक मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. नेमार से पहले रोनाल्डो, मेसी के साथ-साथ टेनिस दिग्गज फेडरर और नडाल ने काफी रूपये दान में दिए हैं. इस समय कोरोना वायरस से 59 हजार लोग संक्रमित हैं तो वहीं 141 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है. 

COVID-19 के प्रकोप के कारण टोक्यो ओलंपिक को भी एक साथ के लिए टाल दिया गया है इसके अलावा टेनिस की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता विम्बलडन को भी एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया जा चुका है. बता दें कि इस समय कोरोना के कारण पूरी दुनिया में सभी खेल गतिविधियों को रोक दिया गया है. ऐसे में सभी खिलाड़ी कोरोना से बचने के लिए सेल्फ आइसोलेशन में समय बिता रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com