BEST OF WORLD CUP 2018: कुछ ऐसा अभूतपूर्व स्वागत हुआ क्रोएशिया टीम का घर लौटने पर, Amazing Videos

BEST OF WORLD CUP 2018: कुछ ऐसा अभूतपूर्व स्वागत हुआ क्रोएशिया टीम का घर लौटने पर, Amazing Videos

जागरेब की आबादी आठ लाख है. करीब पांच लाख लोग सड़कों पर टीम के स्वागत को उमड़ पड़े

जागरेब:

फीफा विश्व कप के फाइनल (मैच रिपोर्ट) में भले ही क्रोएशिया की टीम खिताबी जीत हासिल न कर पाई हो, लेकिन उसने अपने प्रशसंकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है. Best of world cup 2018 पलों के तहत कई रिकॉर्ड बने, कई शानदार बातें हुईं. इन्हीं पलों में से फ्रांसीसी और क्रोएशिया टीम का देशवासियों द्वारा किया गया शानदार स्वागत भी रहा.

विश्व कप में रनरअप रही क्रोएशिया टीम के खिलाड़ियों का उनके देश के लोगों ने लोगों ने अपनी टीम को ऐसा आंखें चौंधिया देने वाला स्वागत दिया, मानो उनकी टीम विश्व कप जीतकर लौटी हो. और खिलाड़ी जनता से मिले प्यार और सम्मान को देखकर भावुक हो गए.

यह भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2018: इंग्‍लैंड के हैरी केन को गोल्‍डन बूट, टूर्नामेंट में सर्वाधिक 6 गोल दागे


क्रोएशिया के खिलाड़ी स्वदेश लौटने पर अपने प्रशंसकों के लिए क्रोएशिया की राजधानी में खुली बस में लगभग पांच घंटे तक घूमते रहे. 

पुलिस के अनुसार, जागरेब की सड़कों पर अपनी टीम के नायकों के स्वागत के लिए 500,000 से अधिक लोग मौजूद थे. जागरेब की आबादी 800,000 है.


रिपोर्ट के अनुसार, टीम के कप्तान और रियल मेड्रिड के खिलाड़ी लुका मोड्रिक ने कहा कि हमने अपने सपने को साकार किया है

इसके अलावा, लोग इवान राकिटिक के नाम को बार-बार ले रहे थे. बार्सिलोना के मिडफील्डर ने कहा कि इस भावना को दर्शा पाना असंभव है


VIDEO: फाइनल में क्रोएशिया को हराकर फ्रांस ने दूसरी बार विश्व कप जीताक्रोएशिया की आबादी 45 लाख है। वह उरुग्वे के बाद फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाला दूसरा सबसे छोटा देश बना है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com